आँखों को रखना है स्वस्थ तो रोज़ करें इन चीज़ों का इस्तेमाल
आँखों को रखना है स्वस्थ तो रोज़ करें इन चीज़ों का इस्तेमाल
Share:

आजकल आँखों पर ज्यादा असर हो रहा है और इसका कारण है मोबाइल फ़ोन, लैपटॉप, कंप्यूटर जैसी चीज़ों से आपकी आँखों को काफी नुकसान पहुँचता है. यही कारण है कि आपकी आंखें आज के जमाने में कमज़ोर हो रही हैं या फिर उसकी  खूबसूरती कम हो सकती है. आज हम आँखों को खूबसूरत आँख बनाने के लिए कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं. इनके अपनाने से आप अपनी आँखों को सुंदर बना सकती है.  

* खीरे का उपयोग: यदि आपकी आंखों में रेडनेस रहती है तो आप खीरे की स्लाइस काट कर अपनी आंखों पर 10 से 15 मिनट तक के लिए रख लें. इससे आपकी आंखों को बहुत आराम मिलेगा.

* कॉटन और पानी: यदि आपकी आंखों में दर्द है तो आप कॉटन को पानी में भिगो कर अपनी आंखों पर रख लें और 2 से 5 मिनट के अंतराल पर इनको बदलते रहें. ऐसा करने से आपको आंखों के दर्द से राहत मिलेगी.

* गुलाब जल: यदि आपकी आंखों में जलन हो रही हो तो आप ताजे पानी में थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर उस पानी से अपनी आंखों को धोये इससे आपकी आंखों की जलन ख़त्म हो जाएगी.

* बादाम का प्रयोग: रोज रात को 4 से 5 बादाम भिगो कर पानी में रख दें और सुबह अच्छे से चबा कर खाये. ऐसा करने से आंखों में किरकिरी और पानी गिरने की समस्या से निजात मिलेगा.

* ऑलिव ऑयल: रोज रात को सोने से पहले ऑलिव ऑयल को आंखों के आसपास लगा कर 10 से 20 सेकेंड तक हल्की मसाज करने से आपकी आंखों को आराम मिलता है और उनका दर्द भी दूर होता है.

एक संतरा आपकी हर परेशानी को कर सकता है दूर, जानिए कैसे

आपके जीवन में प्यार और रोमांस बढ़ाएगा लहसुन

अदरक और हल्दी से दूर होगी शरीर की सूजन, ऐसे अपनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -