Men Grooming : स्किन प्रॉब्लम्स दूर करेंगे ये घरेलु नुस्खे
Men Grooming : स्किन प्रॉब्लम्स दूर करेंगे ये घरेलु नुस्खे
Share:

दिनभर धूप और पलूशन में रहने की वजह से पुरुषों की स्किन भी रौनक खोने लगती है. पुरुषों को स्किन का खास ख्याल रखना पड़ता है. हर मौसम में पुरुषों को स्किन केयर करनी पड़ती है, इसी के लिए हम आपको बताने जा रहे हैं किस तरह से पुरुष अपनी स्किन को साफ़ रख सकते हैं. इससे स्किन पर किसी तरह के दाग धब्बे नहीं होंगे. 

आलू का रस
आलू के रस से आपकी स्किन को राहत मिलती है और यह बढ़िया ब्लीचिंग एजेंट है. आप चाहें तो आलू का रस निकालकर स्किन पर लगाएं या फिर इसकी पतली स्लाइस काटकर भी स्किन पर मल सकते हैं.

स्ट्रॉबेरी और दूध
टैन स्किन के लिए स्ट्रॉबेरी और दूध का कॉम्बिनेशन वरदान है. स्ट्रॉबेरी के गाढ़े पेस्ट में 2 चम्मच ताजी क्रीम मिलाएं. इस पेस्ट को 20 मिनट तक टैन स्किन पर लगा रहने दें आपको इंस्टंट असर दिखेगा.

हल्दी
दादी और नानी के नुस्खों में आपने अक्सर हल्दी का जिक्र सुना होगा. यह स्किन टैनिंग हटाने में वाकई मदद करती है. थोड़े से दूध में 2 चम्मच हल्दी मिलाएं और हफ्ते में आधे घंटे तक लगाकर रखें आपको असर दिखेगा.

ऐलोवेरा
ऐलोवेरा तुरंत आपकी स्किन को राहत देता है. यह टैन भी हटाता है. सेंसिटिव स्किन है तो आप ऐलोवेरा जेल या पेड़ से ऐलोवेरा निकालकरइस्तेमाल कर सकते हैं. 

नहीं चाहती चेहरे पर Acne तो डालें इन चीज़ों की आदत

त्वचा की सतह के नीचे होने वाले पिम्पल से ऐसे पाएं निजात

जानें टैटू निकालने के बाद किन बातों का रखें ख्याल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -