हरा भरा चेहरा पाने की चाहत है तो घर पर अपनाएं ये टिप्स

हरा भरा चेहरा पाने की चाहत है तो घर पर अपनाएं ये टिप्स

अगर आपका चेहरा बहुत पतला और स्किन डल है तो आप बिना बहुत मेहनत किए घर पर ही अपने फेस को chubby और Fuller look दे सकते हैं. यानि चेहरा हरा भरा हो तो अपकेलूक को बेहतर बना सकता है. इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना, बस हर रोज दिन में दो बार कुछ घरेलू चीजों से चेहरे पर हल्की मसाज करनी है. हर रोज मसाज करने से आप कुछ ही दिन में चेहरे की खूबसूरती बढ़ा लेंगे और भरा भरा चेहरा दिखाई देगा. आप देखेंगे कि आपके चेहरे की त्वचा क्लीन, गाल स्मूद और भरे हुए नजर आएंगे. आपके फीचर्स पहले से शार्प लगेंगे.

चेहरे पर लगाएं कच्चा दूध
दूध में प्रोटीन, कैल्शियम और विटमिन पाए जाते हैं. आपको हर दिन करीब 15 मिनट कच्चे दूध से चेहरे की मसाज करनी है. फिर इसे 5 से 7 मिनट तक त्वचा पर लगा रहने दें. इसके बाद ताजे पानी से चेहरा धो लें. कुछ ही दिन में आपको फर्क नजर आने लगेगा. आप दिन में एक ग्लास दूध पीने भी लगेंगे तो फायदा जल्दी होगा.

ग्लिसरीन और गुलाबजल
ग्लिसरीन के उपयोग से चेहरा त्वचा साफ और चेहरा शार्प बनता है. ग्लिसरीन त्वचा को नमी प्रदान कर स्वस्थ बने रहने में मदद करता है. आप ग्लिसरीन और गुलाबजल का मिश्रण बनाकर रख लें और हर रात सोने से पहले कुछ ड्रॉप लेकर इससे चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें. कुछ दिन बाद गाल भरे हुए और त्वचा क्लीन दिखेगी.

गालों पर एलोवेरा जेल लगाएं
पूरे चेहरे पर एलोवेरा जेल से मसाज करें और गालों पर फिंगर टिप्स की मदद से सर्कुलर मोशन में हाथ घुमाते हुए दिन में दो बार 15 से 20 मिनट मसाज करें. कुछ ही दिनों में आपको अपने गाल फुलर और शॉर्प नजर आने लगेंगे.

फेस एक्सर्साइज
अगर आप जल्द ही अपने गालों को फुलर बनाकर चबी लुक पाना चाहते हैं तो ऊपर बताई गई टिप्स में से कोई एक तरीका अपनाएं और उसके साथ ही गालों से जुड़ी कुछ एक्सर्साइज करें. इसके लिए गालों को फुलाएं, कुछ देर रुकें और फिर नॉर्मल हो जाएं. इसे दिन में जब भी वक्त मिले या कोई और काम करते हुए आप इसे कर सकते हैं. इसके अलावा मुंह से गुब्बारे फुलाना भी मददगार रहेगा.

जानें बालों के लिए कितना जरुरी है Vitamin E

परफेक्ट दिखने के लिए फॉलो करें ये मेकअप टिप्स

यूथ्स को काफी पसंद आ रहा है वरुण धवन का ये हेयर स्टाइल