फेसवॉश बना सकता है स्किन को ख़राब, घर की इन चीज़ों को करें इस्तेमाल
फेसवॉश बना सकता है स्किन को ख़राब, घर की इन चीज़ों को करें इस्तेमाल
Share:

अधिकतर लोग चेहरा धोने के लिए फेसवॉश या साबुन का ही इस्तेमाल करते हैं. इससे चेहरे से धुल-मिट्टी और ऑयल तो आसानी से निकल जाता है लेकिन इस में कई कैमिकल शामिल होते हैं जिससे आपकी स्किन ख़राब हो सकती है. इसके इस्तेमाल से त्वचा रूखी-बेजान हो सकती है. इसलिए जब भी चेचरा धोएं किचन में मौजूद चीजों का इस्तेमाल करें जिनके बारे में हम बताने जा रहे हैं. इससे स्किन हमेशा एक जैसी बनी रहेगी.

चेहरे को हमेशा फ्रेश बनाएंगे ये फ़्रुटी फेसवॉश

* दूध : चेहरा धोने के लिए कच्चे दूध का इस्तेमाल करें. इससे चेहरे की डैड स्किन साफ हो जाती है. साथ ही चेहरे पर नमी भी बनी रहती है.

* चीनी : वैसे चीनी का उपयोग भी चेहरा धोने में किया जा सकता है. पहले उसे पीस लें फिर चेहरे पर लगाएं. आप चाहे तो चीनी मे एलोवेरा मिक्स करके भी लगा सकते हैं.

* पपीता : पपीते से आप चेहरा धो सकते हैं. इसमें कैरोटेनॉएड्स और विटामिन होते हैं जो नैचुरल क्लींजर की तरह काम करते हैं. इसे चेहरे पर लगाने से रंग में निखार आता है. इसके अलावा पपीते के टुकड़ों में शहद मिलाकर हल्के हाथों से चेहरे की मसाज करें. इससे चेहरा साफ होने के साथ ही झाइयां भी दूर होंगी.

* शहद : शहद चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के काम भी आता है. शहद एक प्राकृतिक क्‍लीनिंग एजेंट है, जिसे स्‍किन हमेशा हाइड्रेट रहती है. इससे चेहरे के पोर्स से गंदगी हटती है. 

* नारियल तेल : नारियल का तेल का इस्तेमाल आप मेकअप रिमूवर के तौर पर भी कर सकती हैं. इससे त्वचा की नमी बनी रहती है और रोम छिद्रों में मौजूद गंदगी भी साफ हो जाती है.

 

दिवाली पर इन खास चीज़ों से निखारें चेहरा, देखते रह जायेंगे सब

त्वचा में फेशियल जैसा निखार लाता है खीरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -