अब घर पर भी बढ़ा सकते हैं अपने चेहरे की चमक
अब घर पर भी बढ़ा सकते हैं अपने चेहरे की चमक
Share:

चेहरे की खूबसूरत बनाना हर कोई चाहता है. लेकिन इसके लिए ब्यूटी पार्लर जाना पड़ता है या फिर मंहगे प्रोडक्ट इस्तेमाल करने पड़ते हैं. पर आपको बता दें ये सब जरुरी नहीं है. जी हाँ, आप घर बैठे पा सकते चेहरे पे निखार. आज हम आपको बताने जा रहे हैं किस तरह घर बैठे चेहरे एक निखार को बढ़ा सकते हैं. आप भी अपनाएं ये टिप्स और बाहर के खर्च से बचें.

चेहरे में चमक बरक़रार रखने के लिए आप एक कटोरी में एक-एक चम्मच गुलाबजल और दूध को मिला ले और इसमे 2-3  बून्द नींबू भी मिला लें, इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं. इससे आपकी त्वचा कोमल होती हैं और चमक भी बरक़रार रहती हैं.

ऑयली स्किन से पाएं छुटकारा

एक चम्मच नींबू का रस, एक चम्मच गुलाबजल और पिसा हुआ थोड़ा सा पुदीना का मिश्रण तैयार करे और इसे चेहरे पर 20 मिनट तक लगा के रखें फिर पानी से धो लें. इससे आप तैलीय त्वचा से छुटकारा पा सकते हैं. 

डार्क सर्कल से पाएं छुटकारा

बादाम के तेल में शहद मिला के आंखों के निचे लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करे इससे झुर्रियां व डार्क सर्कल से बचा जा सकता हैं.

रुखी त्वचा से पाएं छुटकारा

रुखी त्वचा से छुटकारा पाने के लिए नारियल के तेल में शहद और संतरे का रस मिला के चेहरे पर लगाएं. जब ये चेहरे पर सूखने लगे तब गुनगुने पानी से धो लें. फिर आप चेहरे पर नारियल का तेल या लोशन लगा लें.  

क्लीजिंग बहुत जरुरी हैं चेहरे के लिए 

क्लीजिंग के लिए चावल के आटे में दही मिला के चेहरे पर लगाएं और मसाज करें, फिर पानी से धो लें. मेकअप को हटाने के लिए भी आप इस पेस्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

अनचाहे बालों को निकालने की टॉप टिप्स, ऐसे अपनाएं

रात करें ये काम दिनभर बनी रहेगी खूबसूरती

जीरा खाएं और अनेक बिमारियों को दूर भगाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -