घर के इन दो तरीकों से जाने आप प्रेग्नेंट हैं या नहीं
घर के इन दो तरीकों से जाने आप प्रेग्नेंट हैं या नहीं
Share:

प्रेगनेंसी टेस्ट के लिए आपको या तो किट लगती है या फिर डॉक्टर से चेक करवाते हैं. लेकिन कुछ तरीके ऐसे भी हैं जिससे आप इस बात का पता लगा सकती हैं कि आप प्रेग्नेंट हैं या नहीं. आज हम कुछ घरेलू चीजों से आपको घर में ही प्रेगनेंसी टेस्ट कैसे करते हैं यह बताएंगे और घरेलु सामान आपको घर में आसानी से मिल भी जाएंगे. जिससे आपको घर में ही पता लग जाएगा कि आप प्रेग्नेंट है कि नहीं. जानिए वो टिप्स.

* टूथपेस्ट :

इसके लिए सबसे पहले आप एक डिस्पोजल ले. उसके अंदर टूथपेस्ट डालें. अब उसमें अपना यूरिन डालें. ध्यान रखें कि आपका यूरिन सुबह का होना चाहिए.अगर आप टूथपेस्ट में यूरिन डालने के बाद वह झागदार हो जाता है और उसका रंग नीला दिखाई देता है. तो आप प्रेग्नेंट हैं. और अगर वह झागदार नहीं है और नीला नहीं दिखाई दे रहा है, तो आप प्रेग्नेंट नहीं है.

* चीनी :

इसके लिए सबसे पहले आपको डिस्पोजल लेना है. उसमें थोड़ा चीनी मिलाना है. अब उसके अंदर अपना सुबह का यूरिन डालना है. यदि चीनी आपकी उस यूरिन में खुल जाएगी तो इसका मतलब है कि आपका प्रेगनेंसी टेस्ट नेगेटिव है. अगर आपका यूरिन और चीनी आपस में नहीं मिलते हैं और कुछ आम जैसे हो जाते हैं तो इसका मतलब है कि आपका प्रेगनेंसी टेस्ट पॉजिटिव है.

गर्म पानी के इस्तेमाल से हो सकती है आपको यौन संबंधी परेशानी

प्रेगनेंसी के दौरान महिलाएं कभी न करें ये काम

गले की खराश से हो सकते हैं ये इन्फेक्शन, तुरंत करें ठीक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -