चेहरे के अनचाहे बालों को घरेलु नुस्खों से करें दूर
चेहरे के अनचाहे बालों को घरेलु नुस्खों से करें दूर
Share:

सुंदर दिखने के लिए महिलाएं हर वो तरीके अपनाती हैं जिससे वो सुंदर बन सके. चेहरे के अनचाहे बालो को हटाने के लिए इन चीजों का उपयोग करती है जो उसकी खूबसूरती पर दाग लगाये. पुरुषो की तरह महिलाओ के ठोड़ी पर, या लिप्स के ऊपर बाल आ जाते है जिनकी वजह से वह परेशान रहती है. इसी को हटाने के लिए वो तरह तरह के उपाय करती हैं. अगर घर पर ही आप इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपको बता देते हैं उन टिप्स के बारे में. 

1. हल्दी का फेसपैक
हल्दी मे गुणों से भरपूर होती है. इसको इस्तेमाल करने के लिए 1-2 चम्मच को दूध मे या पानी मे मिलाकर पेस्ट बना ले, और इसे अपने चेहरे पर लगाये. सुख जाने के बाद हल्के हल्के हाथ के द्वारा उतार ले.

2. टमाटर
टमाटर के रस मे 2 चम्मच नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना ले. इस मिश्रण को ठोड़ी पर लगाये, 15 मिनट तक लगायेI इसके बाद इस चेहरे पर से हटा ले. बाल आसानी से हट जायेंगे.

3. नींबू और चीनी
2 चम्मच चीनी मे 2 चम्मच नींबू का रस मिलाये फिर इस चेहरे पर 15- 20 मिनट के लिए लगायेI सुख जाने पर इसे पानी से धो ले. हफ्ते मे इसे 1 या 2 बार उपयोग करे. इससे भी फर्क पड़ जायेगाI

4. तुलसी के पत्ते और प्याज़
10- 12 तुलसी के पत्तो मे प्याज़ का रस मिलाकर ठोड़ी के बालो पर लगाये. 15- 20 मिनट मे सुख जाने के बाद इससे ठन्डे पानी से धो ले.

5. कच्चा पपीता
कच्चे पपीते मे हल्दी को अच्छे से मिला ले फिर इस ठोड़ी के अनचाहे बालो पर लगाये. इससे भी अन्छे बालो से छुटकारा मिल जायेगा.

ऑयली स्किन से परेशान हैं तो अपनाएं ये टिप्स

पिम्पल्स को दूर करता है बर्फ का टुकड़ा, जानें कैसे

बिना नुकसान पहुंचाए कर सकते हैं बालों को सीधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -