नए कपड़ों में लग गए हैं तेल के दाग, घर की चीज़ें आएँगी काम
नए कपड़ों में लग गए हैं तेल के दाग, घर की चीज़ें आएँगी काम
Share:

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कपड़ों में लगे तेल के दाग को कैसे हटायें. जी हाँ, कई बार ऐसा होता है कि कुछ काम करते समय हमारे कपड़ो में तेल लग जाता है जो देखने में बहुत ही भद्दा लगता है. लेकिन अब आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं हैं. बस इन टिप्स को अपनाएं.

* बेबी पाउडर :

दाग के ऊपर बेबी पाउडर को चम्मच की सहायता से जितना छिड़क सकते है, छिड़क दे. बेबी पाउडर छिड़कने से तेल का दाग उसे सोखने लगेगा, जिससे तेल पूरी तरह पाउडर में आ जाएगा. अब थोड़ा सा डिटर्जेंट और पानी को अपने अँगूठे से दाग पर मिलाये और झाग बनने तक का इंतजार करें, फिर मुलायम ब्रश ले कपड़े के दोनों तरफ अच्छी तरह मिलाये. फिर इस कपड़े को धो कर सूखा दे. दाग हट जाएगा.  

* शैंपू या साबुन की टिकिया :

साबुन ऐसा ले, जिससे तेल आसानी से निकल सके.  शैंपू या घुले हुये साबुन को दाग पर टूथब्रश की सहायता से लगाए, इसमें ऐसे तत्व होते है जो तेल से लड़ते है. अच्छी तरह लगा कर धो ले. 

* सिरका :

सिरका(विनेगर) एक प्राकृतिक क्लीनिंग एजेंट है. इसको सीधे ही दाग पर लगा कर कपड़े को पानी से धो दे दीजिये. उसके बाद कपड़े को सूखा दीजिये.  

* गर्म पानी :

दाग हटाने के इस तरीके में ज्यादा कोई ताम-झाम करने की जरूरत नहीं है. आपको एक भगौना और पानी चाहिए. पानी गुनगुना होने पर तेल लगे कपड़े को भगौने में डाल दे, याद रखे वो ही भाग अंदर डाले जिस पर दाग लगा है, पूरा डालने कि जरूरत नहीं है. 20 मिनिट तक उसके डाले रखे फिर कमरे के तापमान पर ठंडे पानी से धोये. धोने के बाद सूखा दे. 

घर के ये नुस्खे गायब करेंगे आपके चेहरे से दाग धब्बे

रात में नहीं खाना चाहिए ये चीज़ें बढ़ती हैं बीमारी

छोड़ने पर भी नहीं छूट रही धूम्रपान की आदत तो अपनाएं देसी तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -