गुलाब की तरह यूँ बनाएं अपने होंठों को गुलाबी

गुलाब की तरह यूँ बनाएं अपने होंठों को गुलाबी

हर महिला चाहती है कि उसकी सुंदरता हमेशा बरकरार रहे. चेहरे की सुंदरता में होंठों का भी बहुत बड़ा हाथ होता है. अगर होंठ सुंदर हैं तो आप खुद को बहुत सुंदर बना सकती हैं. आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं किस तरह से आप अपने होंठों को गुलाब की तरह गुलाबी बना सकती हैं. इसी के साथ होंठों का ख्याल रखना भी बहुत जरुरी होता है. इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है बल्कि कुछ घरेलु नुस्खे ही अपनाने हैं जिससे आपके होंठों की सुंदरता बनी रहेगी. 

तो आपको बता दें, आप दिन में कम से कम 8 से 10 गिलास पानी पिए, ऐसा करने से आप एक महीने में ही होंठों के साथ-साथ अपनी त्वचा में भी बदलाव को महसूस करेंगें क्योकि पानी की कमी से भी होंठ सूखने लगते है साथ ही रूखे होने लगते है. आप रंग और सुगंधयुक्त लिप बाम का प्रयोग बिलकुल न करे इनमे केमिकल मिले होते है, इनको लगातार लगाने से होंठो को नुकसान होता है. इसलिए आप इनकी जगह घर पर ही फलों या सब्जियों के रस को वैसलीन में मिलाकर नेचुरल लिप बाम बना सकते हैं.

आप इस बात का भी ध्यान रखे कि लिपस्टिक लगाने से पहले हमेशा होंठों को मॉइश्चराइज जरूर करें, क्योकि लिपस्टिक लगाने से होंठ ड्राई होते है आप चाहे तो इसके लिए पेट्रोलियम जैली, लिप बाम, नारियल या जैतून के तेल का इस्तेमाल कर सकते है. कुछ लोगों के होंठो पर कालापन आ जाता है इसको दूर करने के लिए आप लिप बाम का प्रयोग करें, लेकिन ध्यान रहे वह एसपीएफ युक्त हो.

चेहरे के लिए चुनें लिपस्टिक का सही कलर, खूबसूरती में लगेंगे चार चाँद

सुंदर दिखने के लिए महिला ने होंठों में लगवाए हीरे, किया इतना खर्चा