घरेलु तरीका भी बता सकता है आप प्रेग्नेंट हैं या नहीं
घरेलु तरीका भी बता सकता है आप प्रेग्नेंट हैं या नहीं
Share:

आज के समय में कई तरीके आ गए हैं जिससे आप घर बैठे ही बीमारी का पता कर सकते हैं. इसी के साथ ऐसी चीज़ें भी आ गई है जिससे ये पता कर सकते हैं कि महिला प्रेग्नेंट है या नहीं. बाजार में प्रेग्नेंसी की जांच करने के कई सारे किट और दवाइया मिलती है. लेकिन कुछ महिलाये शर्म के मारे इन्हे पूरी तरह खरीद नहीं पाती है. लेकिन इसके अलावा भी कई और तरीके हैं जिन्हें आप अपना सकते हैं और उनसे पता कर सकते हैं. 

बता दें, आप घर बैठे रसोई के एक सामान से प्रेग्नेंसी का आसानी से पता लगा सकती हैं. इसके लिए न ही तो आपको किसी किट की जरूरत होगी न ही दवाइयों की. आप प्रेग्नेंट हैं या फिर नहीं इसका पता लगाने का सबसे अच्छा और बेहतरीन तरीका सुबह की पहली यूरीन है. इसके लिए आपको कुछ टिप्स अपनानी होंगी. 

सबसे पहले आप एक डिस्पोजल गिलास लें और उसमें चीनी के कुछ दानें और अपना यूरीन पूरी तरह डाल दें. चीनी घुलने की बजाए अगर पूरी तरह गुच्छों में बदल जाए तो समझ लें कि आप प्रेग्नेंट हैं. यानि इस आसान तरीके से भी आप ये पता कर सकती हैं कि प्रेग्नेंट हैं या नहीं. इसके लिए आपको बाहर से किट लाने की जरूरत भी नहीं हैं जिसे कई बार महिलाएं खरीद नहीं पातीं. लेकिन ये भी ध्यान रखें कि इसे अपनाने के बाद आप डॉक्टर्स की सलाह ले लें जिससे आपको कन्फर्म हो जाये. 

चाय के बाद उसकी बची हुई पत्ती सेहत और सौंदर्य के लिए है लाभकारी

ब्रेकफास्ट में लें ये चीज़ें, रहेंगे हमेशा हेल्दी

बालों के फायदेमंद है चिया सीड्स, बनेंगे लम्बे और घने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -