अगर आप भी चाहते हैं अपना बियर्ड लुक तो यहां पढ़ें कुछ खास टिप्स
अगर आप भी चाहते हैं अपना बियर्ड लुक तो यहां पढ़ें कुछ खास टिप्स
Share:

दाढ़ी को फैशन का कूल सिंबल माना जाता है जिसे आज के समय में हर कोई रखता है. पुरुषों साथ ही महिलाओं को भी दाढ़ी वाला लुक पसंद होता है. यानि उन्हें दाढ़ी वाले लोग अधिक भाते हैं. वैसे फेशल हेयर जेनेटिक मामला होता है लेकिन ऐसा भी नहीं कि कोशिश करके इसे पाया नहीं जा सकता. अगर आपको भी बीयर्ड लुक पसंद है तो तो आपके लिए कुछ खास टिप्स हैं जिससे आप भी अपनी बियर्ड को बढ़ा सकते हैं. जानें कैसे. 

डायट के जरिए
दाढ़ी के बालों की ग्रोथ में अच्छी डायट का अहम रोल होता है. खाने में प्रोटीन और बायोटीन की मात्रा बढ़ाकर आप अपनी हेयरग्रोथ बढ़ा सकते हैं. इसके पीछे का साइंस यह है कि बाल ज्यादातर प्रोटीन के बने होते हैं तो आप प्रोटीन इनटेक बढ़ाएंगे तो आपकी हेयरग्रोथ भी बढ़ेगी. आप खाने में मछली, मांस, अंडे वगैरह शामिल करें. अगर वेजिटेरियन हैं तो कीनोआ, सोया, बीन्स ऐवोकाडो, चिया सीड्स जैसी चीजें शामिल कर सकते हैं.

घरेलू उपाय
फेशल हेयर की ग्रोथ के लिए आप कुछ घरेलू नुस्खे भी आजमा सकते हैं. ये सस्ते होने के साथ आसान भी होते हैं जैसे ऑइल मसाज से आपको काफी फायदा हो सकता है. आप नारियल तेल के साथ कुछ बूंद रोजमैरी ऑइल मिला सकते हैं. इससे मसाज करके 15 मिनट तक लगा रहने दें. फिर फेसवॉश से धो दें. इसे हफ्ते में दो से तीन बार यूज करें. अगर नारियल तेल न लगाना चाहें तो आंवले का तेल इस्तेमाल कर सकते हैं.

इसके अलावा नींबू के रस में दालचीनी पाउडर मिलाएं. इसे अच्छी तरह मिलाकर पतली लेयर चेहरे पर लगाएं. 15-20 मिनट बाद धो दें. इसके बाद मॉइश्चराइजर लगाना न भूलें. ध्यान रखें हमेशा पैच टेस्ट जरूर करें.

ज्‍यादा समय तक पुरुष दिखना चाहते हैं जवां, तो फॉलो करें ये टिप्स

जीन्स पहनते समय लड़के करते हैं ये गलतियां जो आपके लुक को कर देती है ख़राब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -