बिना सर्जरी हटाएं चेहरे से मस्से, दिखेंगी सुंदर

बिना सर्जरी हटाएं चेहरे से मस्से, दिखेंगी सुंदर

चेहरे पर मस्से होने से चेहरा उतना सुंदर नहीं दिखाई देता जितना होना चाहिए. इससे हर कोई परेशान रहता है और सभी इससे छुटकारा भी चाहते हैं. बिना सर्जरी ही इनसे दूर होना चाहते हैं. अगर आप भी सिंपल तरीके से इनसे दूर होना चाहते हैं तो ये तरीके अपनाएं जो हम लेकर आये हैं. आज हम आपके लिए कुछ घरेलू उपाय लेकर आए है जिनकी मदद से चेहरे की ख़ूबसूरती घटाने वाले मस्सों से निजात पाई जा सकती हैं. तो आइये जानते है इन उपायों के बारे में.

* गुलाब जल 
गुलाब जल सुरज की धूप में कुछ देर रखे और हल्का गरम होने पर इसे रुई के फोहे से चेहरे पर लगाए. गुलाब जल के प्रयोग से त्वचा के रोमछिद्रों में जमा चिकनाई निकलती है जिससे स्किन सॉफ होती है. जिन्हें बार बार मस्से निकलते है उनके लिए ये उपाय काफी असरदार है.

* शहद 
शहद जिसमें कि एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं,का प्रयोग भी मस्से/मस्सा हटाने के लिए किया जा सकता है.रोज़ शहद की कुछ मात्रा अपने मस्सों पर लगाएं.

* प्याज 
मस्सों को समाप्त करने के लिए प्याज फायदेमंद होता है. इसके लिए एक प्याज रस निकालें और इस रस को नियमित रूप से दिन में एक बार मस्सों पर लगाएं. इस उपाय से मस्से की समस्या दूर हो जाती हैं.

* खट्टे सेब 
कुछ खट्टे सेब लेकर उनका जूस निकालें और उसको दिन में कम से कम तीन बार मस्से की जगह पर लगाएं. नियमित रूप से लगाने पर आप पाएंगे कि मस्से धीरे-धीरे झड़ रहे हैं और तीसरे सप्ताह तक यह बिल्कुल खत्म होते दिखेंगे.

* आलू 
आलू का प्रयोग करने से भी मस्से कुछ दिनों में समाप्त हो जाते हैं. इसके लिए आलू को छीलकर उसकी फांक लें और उसे मस्सों पर रगडि़ए. फिर देखिए आपके मस्से कैसे गायब होते हैं.

इस चीजों के साथ कभी न करें दूध का उपयोग

सर्दियों में खांसी के दौरान ना करें इन चीजों का सेवन वरना हो सकते है कई नुकसान

भूलकर भी इन चीजों के साथ कभी ना करें शहद का सेवन