कुछ ही समय में छूटेगी शराब की लत, घरेलु उपाय देंगे साथ
कुछ ही समय में छूटेगी शराब की लत, घरेलु उपाय देंगे साथ
Share:

शराब का सेवन सेहत के लिए हानिकारक है. बहुत से लोगों को इसकी आदत हो जाती है और बाद में छुड़ाए नहीं छुटती. वैसे ही  कुछ लोगों की आदत इतनी ज्यादा बढ़ जाती है कि वह बिना शराब के 1 दिन भी नहीं रह सकते हैं. शराब पीने से सेहत को बहुत सारे नुकसान हो सकते हैं. अगर आप चाहकर भी शराब की आदत को नहीं छोड़ पा रहे हैं तो इन घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करें. इन तरीकों से आप कुछ ही समय से इससे निजात पा सकते हैं और हमेशा के लिए इससे दूर हो जायेंगे. 

शराब छोड़ने के घरेलु नुस्खे

* अगर आप शराब की आदत को छोड़ना चाहते हैं तो रोजाना गाजर के रस का सेवन करें. गाजर का जूस पीने से शराब पीने की इच्छा खत्म हो जाती है और शरीर में एनर्जी बनी रहती है.

* अगर आपकी शराब की आदत नहीं छूट रही है तो रोजाना रात में सोने से पहले खजूर को दूध के साथ मिलाकर पिए. रोजाना ऐसा करने से आपकी शराब की आदत छूट जाएगी.

* करेले के पत्तों को पीसकर इसका रस निकाल लें. अब इसमें दो चम्मच शहद मिलाकर पियें. रोजाना ऐसा करने से आपकी शराब की आदत आसानी से छूट जाएगी.

* एक गिलास पानी में एक चम्मच अजवायन को डालकर अच्छे से उबालें. जब यह पानी आधा हो जाए तो इसे छानकर ठंडा कर लें. लगातार एक महीने तक इस पानी का सेवन करने से शराब की तलब कम हो जाती है.

फंगल इन्फेक्शन से करें बचाव, अपनाएं घरेलू तरीके

रूखी हो रही त्वचा के लिए कारगार हैं ये उपाय, अपनाएं ये टिप्स

सोयाबीन से दूर करें चेहरे के दाग धब्बे, निखरेगी त्वचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -