दांतों के दर्द से निजात दिलाएगा प्याज..
दांतों के दर्द से निजात दिलाएगा प्याज..
Share:

दांतों में दर्द आपको काफी तकलीफ देता है. खामें गलत चीज़ें खाने से भी दांतों पर असर पड़ता है. आज के समय में  खानपान ने दांतों में कैविटी (Cavity) की समस्या बहुत बढ़ा दी हैं. जिसकी वजह से जब भी कुछ खाते हैं तो दांतों में दर्द (Tooth Ache) उठने लगता हैं. इससे राहत पाने के लिए आपको कुछ घरेलु तरीकों को अपनाने की जरूरत है जिसके बारे में आपको भी बता दें. ये तरीके आपको दांतों के दर्द से राहत देंगे. 

प्याज
आपको बता दें कि प्याज में फास्फोरस की मात्रा सबसे ज्यादा होती है जो दांतों में मौजूद कीटाणु को मारने का काम करती है. अगर आपके दांतों में दर्द की समस्या बनी रहती है तो आप प्रतिदिन सुबह के समय प्याज का सेवन करें. इसके सेवन से दातों का दर्द समाप्त हो जाएगा तथा आपको आराम मिलेगा. इस घरेलू उपाय को रोजाना आजमाएं. इसका असर देखने को मिल सकता है.

नींबू 
नींबू में विटामिन सी की मात्रा भरपुर होती है जो दांत के दर्द से छुटकारा दिलाने में मददगार होती है. अगर आपके दांत में दर्द की समस्या होती है तो प्रतिदिन नींबू को दांत दर्द वाले स्थान पर लगाएं. इससे दर्द में आराम मिलेगा और यह दर्द की समस्या धीरे-धीरे समाप्त हो जाएगी.

लौंग
दांत के दर्द से छुटकारा पाने के लिए लौंग बहुत ही असर कारक होता है. अगर आपके दांत में तेज दर्द होते हैं तो आप लौंग को मुंह में रखें. इससे आपको आराम मिलेगा और दातों का तेज दर्द भी धीरे-धीरे कम होने लगेगा.

प्राकृतिक उपाय दिलाएंगे आपको मिर्गी से निजात

ऑफिस में काम के बीच इस तरह दूर कर सकते हैं स्ट्रेस

नींद न आने की समस्या को दूर करेगी सर्पगंधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -