दांतों की सड़न और दर्द को दूर करेंगे घरेलु तरीके
दांतों की सड़न और दर्द को दूर करेंगे घरेलु तरीके
Share:

किसी भी परेशानी को दूर करने के लिए प्राकृतिक चीज़ें ज्यादा बेहतर होती हैं. ऐसे ही बात करें दांतों की तो कुछ भी खाने से आपको परेशानी हो सकती है. दांतों का दर्द, सड़न बदबू से ज्यादातर लोग परेशान रहते है. जिसके समाधान के लिये ना जाने कितने प्रकार के टूथपेस्ट का इस्तेमाल कर इस समस्या से मुक्ति पाना चाहते है. लेकिन इसकी जगह आप घरेलु तरीके अपनाते हैं तो आपको ज्यादा फायदे मिलता है. आइये जानते हैं उन तरीकों के बारे में.

* लौंग: आधा चम्मच लौंग का तेल या पाउडर लेकर उसमें ऑलिव ऑयल की कुछ बूंदों को मिलाकर मिश्रण तैयार कर लें. फिर इस मिश्रण को मसूड़ों पर लगाते हुये 5 मिनट लगे रहने दें. बाद में गुनगुने पानी से धो लें.

* एलोवेरा: एलोवेरा का जेल दातों की सड़न को दूर करने के साथ मंसूड़ों के दर्द से भी निजात दिलाने का सबसे अच्छा तरीका माना जाता है.

* नमक: अपने हल्के हाथों से नमक को लेकर मसूड़ों पर अच्छी तरह से मलें. इसके बाद गुनगुने पानी से धो ले.

* हल्दी: प्राकृतिक एंटीबॉयोटिक के रूप में पहचाने जाने वाली हल्दी घाव,दर्द, त्वचा जैसी समस्याओं को दूर करने के साथ दांतो की सूजन को कम करने और होने वाले दर्द से राहत दिलाने का काम भी करती है.

* अंजीर: अंजीर को या उससे बने पाउडर में नमक और आलिव ऑयल की एक-दो बूद मिलाकर बनाये गये मिश्रण को मुंह में लगाने से दातों का दर्द,सड़न और मंसूड़ों के दर्द से राहत मिलती है.

नींबू से दूर होगी चेहरे की जिद्दी छइयां, अपनाएं ये तरीका

दांतों को खूबसूरत और मजबूत बनाने के लिए ये फ्रूट्स आएंगे काम

नैचरल तरीके से बढ़ा सकते हैं आप अपने बट का साइज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -