आँखों की सूजन को कम करते हैं ये तेल, जानें लाभ
आँखों की सूजन को कम करते हैं ये तेल, जानें लाभ
Share:

आंखों के नीचे सूजन होने से आप थके हुए लगते हैं. आँखों को ठीक रखने के लिए कई चीज़ों का इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन उन्हें कोई नुकसान ना हो इस बात का भी ध्यान रखना पड़ता है. आँखों के नीचे सूजन आने का मुख्य कारण आंखों के नीचे मेलेनिन का अतिरिक्त उत्पादन होता है. इसके अलावा, तनाव, नींद की कमी, थकान, अतिरिक्त धूम्रपान, बुखार आदि के कारण भी आंखों के नीचे सूजन आ सकती है. अगर आप आंखों के नीचे आई सूजन से परेशान है तो आपको इसके लिए कोई स्थायी और प्राकृतिक उपाय यहां जान सकते हैं. 

जैतून का तेल
आंखों के नीचे आई सूजन से छुटकारा पाने के लिए, आपको जैतून के तेल का उपयोग करना चाहिए. यह त्वचा को हाइड्रेट और मॉइस्चराइज करता है. थोड़ा जैतून का तेल लें और इससे रात में अपनी आंखों के नीचे मालिश करें. इसके बाद सादे पानी से चेहरा धो लें.

बादाम का तेल
बादाम के तेल में ओलिक एसिड होता है जो त्वचा को पोषित करने में मदद करता है. यह त्वचा की रंगत को हल्का करने में भी मदद करता है. थोड़ा बादाम का तेल लें और इसे अपनी आंखों के नीचे लगाएं. हल्के हाथ से धीरे-धीरे मालिश करें और इसे रात भर के लिए छोड़ दें.

लैवेंडर ऑयल
लैवेंडर ऑयल में एंटीसेप्टिक और एंटीऑक्सीडेंट प्रोपर्टीज होती हैं जो त्वचा के लिए लाभकारी हैं. यह त्वचा से सूजन को कम करता है और आंखों को स्वस्थ रखने के लिए कारगर है. थोड़ा लैवेंडर ऑयल लेकर पानी के साथ मिलाएं. इसे अपनी आंखों के नीचे लगाएं. रात भर के लिए इसे छोड़ दें और सुबह में अपना चेहरा ठीक से धो लें.

टूटते हैं बाल तो घर में बनाएं ये हेयर पैक, हमेशा के लिए बनेंगे हेल्दी

चंदन-टमाटर का फेसपैक आपके चेहरे से दूर करेगा दाग धब्बे और पिम्पल्स

अपनी पतली सी Eye brow को काला और घना बनाने के लिए अपनाएं ये आसान तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -