सिर की खुजली को चुटकी में गायब करेंगे ये नुस्खे
सिर की खुजली को चुटकी में गायब करेंगे ये नुस्खे
Share:

सर्दी के मौसम में सबसे पहले असर शरीर पर पड़ता है और स्किन रूखी होने लगती है, वैसे ही बालों में डैंड्रफ की परेशानी होने लगती है. डेंड्रफ जिसके चलते हमें सिर में खुजली की शिकायत रहता है. अगर आपको भी है तो हम आपको बताएंगे कैसे घरेलू चीजों को इस्तेमाल कर इससे निजात पा सकते हैं. 

नींबू : सिर मेें खुजली से निजात पाने के लिए नींबू सबसे बेस्ट इलाज है. इसके लिए आप 1 छोटा चम्मच नींबू के रस को 1 कप पानी में मिलाकर बालों में 10 से 15 मिनट तक लगाएं. इसके बाद ठंडे पानी से बालों को धो लें. ऐसा हफ्ते में दो बार करें आपको फर्क देखने मिलेगा.

अरंडी का तेल : 1 चम्मच अरंडी का तेल, 1 चम्मच नारियल और 1 चम्मच सरसों का तेल मिलाकर अपने बालों में मसाज कर लगाएं. इस तेल को रातभर अपने बालों में लगा रहने दे. सुबह बालों नॉर्मल पानी से धो लें. 

मेथी : मेथी दाने और राई का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आपको मेथी दाने और राई का पेस्ट बनाकर 20 मिनट के लिए बालों पर लगाएं और इसके बाद नार्मल पानी से धो लें.

बेकिंग सोडा : 2 चम्मच बेकिंग सोडे में थोड़ा सा पानी मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. इस पेस्ट को हल्के हाथों से बालों पर 15 से 20 मिनट के लिए लगाएं. इसके बाद बालों को धो लें. 

अगर आपके हैं कर्ली हेयर्स, तो इन टिप्स से बनाएं स्टाइलिश

सर्दियों में गर्म पानी से धोते हैं बाल तो हो सकते हैं ये नुकसान

दिवाली पर ट्रेडिशनल लुक पर बालों को दें ऐसा स्टाइल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -