इन फलों के छिलकों को ऐसे ले सकती हैं इस्तेमाल में, जानिए इसके फायदे
इन फलों के छिलकों को ऐसे ले सकती हैं इस्तेमाल में, जानिए इसके फायदे
Share:

फल हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होते है. साथ ही इसके छिलके भी आपके लिए काफी उपयुक्त हो सकते हैं. आपको बता दें, अगर आप भी फलों को छिलके निकाल कर फेंक देते हैं तो बता दें, ऐसा ना करें. ये छिलके आपके बहुत काम आ सकते हैं. जिन छिलको को आप बेकार समझ कर फेंक देती है वही छिलके आपकी स्किन को खूबसूरत बना सकते है और आपके रंग को भी गोरा बना सकते है. घरेलु नुस्खे से आप अपने चेहरे को कैसा ग्लोइंग लुक दे सकते हैं आइये आज  हम आपको बता देते हैं इनके टिप्स. यानि फल के छिलकों के टिप्स. 

फलों के छिलकों के फायदे:

* अनार के छिलके हमारी स्किन को धुप के कारन आने वाले कालेपन की समस्या से बचाने का काम करते है. अनार के छिलको का पेस्ट स्किन पर लगाने से स्किन में टैनिंग की समस्या नहीं होती है.

* पपीते के छिलको को अपनी स्किन पर लगाती है तो इससे आपकी स्किन से जुडी कई समस्याओ में लाभ मिल सकता है. पपीते के छिलको में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है जो आपकी स्किन पर झुर्रियों को आने से रोकता है.

* केले के छिलकों में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते है जो तनाव को दूर करने का काम करते है. केले के छिलके को पीस कर चेहरे पर लगाने से  टैनिंग और पिंपल्स दूर हो जाते हैं.

सफर के दौरान होती है उलटी तो इन चीज़ों का करें सेवन

प्राइवेट पार्ट की इचिंग को इन घरेलु तरीकों से भी कर सकते हैं दूर

बालों को चमकदार बनाने के लिए लहसुन का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -