रोजाना इस चीज के उपयोग से मिलगा चमकता निखार
रोजाना इस चीज के उपयोग से मिलगा चमकता निखार
Share:

दिनों दिन बढ़ते जा रहा है जिसे तरह तरह की बीमारियां जन्म लेती जा रही है वही ये प्रदूषण का स्तर दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है, जो हमारी त्वचा के लिए हानिकारक  है. प्रदूषण के साथ-साथ बदलते लाइफस्टाइल, गलत खान-पान की आदतें और तनाव की वजह से लोग उम्र से पहले बूढ़े दिखने लगते हैं. चेहरे की रंगत छीनने के अलावा त्वचा पर समय से पहले ही चेहरे की रंगत चली जाती है और झुर्रियां आने लगती हैं. ऐसे में बड़े ब्रांड्स के सौंदर्य उत्पाद जैसे, सीरम, डे क्रीम, नाईट क्रीम, एंटी एजिंग क्रीम जैसी चीजों का सहारा लेना पड़ता है. हालांकि, अक्सर यही देखा गया है कि रोजाना उपयोग किये गए घरेलू नुस्खे आपकी समस्या को दूर करता है. तो अपनी त्वचा को एजिंग से बचाने के लिए इस तरह उपयोग करें दूध. 

दूध चेहरे पर मौजूद डेड स्किन सेल्स को हटाने में मददगार साबित हो सकता है. इसके लिए आप एक चम्मच दूध से चेहरे पर हल्के हाथ से मसाज करें और फिर गीली रूई से साफ़ कर ले. फिर देखें कैसे चेहरे साफ और चमकने लगेगा.
मिली जानकारी के अनुसार मिल्क पाउडर भी त्वचा के लिए बेहद अच्छा होता है. इसे चेहरे पर लगाने से न सिर्फ आपको निखरी त्वचा मिलेगी बल्कि चेहरे पर ग्लो भी आता है. चेहरे की रंगत निखारने के लिए एक चम्मच मिल्क पाउडर, एक चम्मच ओटमील पाउडर और दो चम्मच संतरे के जूस या नींबू के रस को एक साथ मिलाएं. मिश्रण को चेहरे पर लगाएं. 15-20 मिनट पैक को लगे रहने दें और फिर हल्के गर्म पानी से चेहरा धो लें. सप्ताह में इस पैक को दो बार लगाएं.

दूध में लैक्टिक ऐसिड होता है जो त्वचा को बेहतर बनाने का काम करता है. त्वचा में मौजूद नए कोलाजन को उत्पादन में मदद करता है दूध जिससे आपकी त्वचा टाइट और मुलायम हो जाती है. कच्चे दूध को फेस पैक के तौर पर चेहरे पर लगाने सा ज्यादा फर्क दिखाई देता है.

खूबसूरती को निखारने के लिए बेहद लाभदायक है नीम का तेल, जाने यहाँ

लेग्गिंग्स पहनते समय रखे इन बातो का ध्यान, नहीं बनेगे हंसी का पात्र

इन चार चीजों के उपयोग से 10 साल जवान दिख सकते हैं पुरुष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -