गर्दन के कालेपन को दूर करेंगे ये 5 तरीके

गर्दन का कालापन कई बार आपको शर्मिंदा कर देता है. आप चाहते हैं आपके बाकि शरीर की तरह ही आपकी गर्दन भी सुंदर दिखाई दे. गर्दन के काला पड़ने से हम कोई भी आउटफिट नही पहन पाते है. जिस कारण से अपनी काली गर्दन को कई बार स्टॉल्स से छुपाना पड़ता है और यह देखने में बहुत ही अजीब लगता है. ऐसे में आप बैकलेस नहीं पहन सकती हैं या फिर आपका हेयर स्टाइल आपको कुछ अलग बनाना पड़ता है. अपनी गर्दन के कालेपन को दूर करके सुन्दर और आकर्षित बनाने के लिए कुछ आसान से घरेलू तरीके अपनाकर हम अपनी काली गर्दन को चेहरे की तरह निखार सकते है. तो आइये जानते है कुछ आसान से 5 घरेलू  नुस्खे जो आपके काम आने वाले हैं. 

1. एक कप में कच्चा दूध लेकर इसमें रुई का टुकड़ा डुबोएं बाद में अपनी गर्दन के उस भाग पर लगाएं, जहाँ आपको काली त्वचा हो  रही है. सप्ताह में असा २ बार करने से गर्दन के का कालापन दूर होने लगेगा.  

2. गर्दन के लिए एलोवेरा की एक डंडी तोड़ कर  इसे बीच में से काट ले.  इसमें मौजूद जेल का भाग बाहर निकाल लें और अपनी गर्दन के उस भाग पर लगाएं , जहां कालापन है.अपनी त्वचा पर इसे 20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर ठन्डे पानी से धो लें.

3. प्राकृतिक रूप से टमाटर त्वचा के काले पड़ गए भागों को साफ़ करने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. टमाटर का एक भाग काट ले और इसके रसभरे भाग को अपनी गर्दन  पर रगड़ें, जिस जगह पर कालापन पड़ गया है. इसका प्रयोग करने के 20 मिनट बाद इसे सादे पानी से धो लें.

4.आलू का जूस अपनी गर्दन पर लगाने से  भी गर्दन का कालापन दूर होने लगता है और गर्दन के रंगत को भी बड़ा देता है. 

5. एक चम्मच बेसन, आधा चम्मच सरसों का तेल और चुटकी भर हल्दी मिलाकर पेस्ट बनाये और पेस्ट को गर्दन पर लगा कर रगड़े. हफ्ते में दो बार करने से आपकी गर्दन चेहरे की तरह निखरती नज़र आएगी.   

तुलसी दूर करेगी आपके डार्क सर्कल, ऐसे करें उपाय बनी रहेगी सुंदरता

नाक पर जमे तेल को इस तरह कर सकते हैं दूर, बनाएं ऑइल फ्री स्किन

कान के रोग के लिए भी फायदेमंद है मुलेठी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -