फ़टे होठ घटा देते हैं आपकी सुंदरता, मुलायम रखने के लिए अपनाएं ये उपाय

मौसम बदलने के साथ ही स्किन में परिवर्तन आने लगता है. इसमें सबसे पहले आपके होठ फटते हैं जो काफी दुखदाई होते हैं. इससे आपका लुक भी अच्छा नहीं दीखता. लेकिन इन्हें मुलायम बनाने के लिए आप कई तरह के उपाय कर सकते हैं.  होठ फटने के पीछे के कई कारण होते है जैसे होठ चबाना, मौसम, रासायनिक युक्त लिपस्टिक या टूथपेस्ट का इस्तेमाल आदि. फटे होठो को नरम बनाने के लिए लडकिया लिप बाम, जैसी चीजों का उपयोग करती है. इसके अलावा आप अपनाएं घरेलु तरीके जिससे हमेशा के लिए आपके होठ मुलायम बन जायेंगे. 

* फटे होंठों को मुलायम बनाने के लिए गुलाब की पंखुड़ियों का इस्तेमाल करें. पंखुड़ियों को साफ पानी में कुछ देर के लिए भिगोकर रख दें. अब इस पेस्ट को तकरीबन 15 मिनट के लिए होंठों पर लगाएं. ऐसा करने से फटे होंठ तो मुलायम होंगे ही साथ में इनका कालपन भी दूर होगा.

* होंठों को मुलायम बनाने के लिए  ताजी एलोवेरा लें. उससे धीरे-धीरे होंठों की मसाज करें. ऐसा करने से उनका रूखानपन और कालापन दूर होगा. 

* शहद में पाए जाने वाले गुण होंठों को नर्म बनाने का काम करते हैं. लिप्स पर शहद लगाने के बाद कुछ देर तक मसाज करें. दिन में दो बार ऐसा करें. कुछ ही देर में आपकों लिप्स मुलायम लगने लगेंगे. 

* रात को सोने से पहले अपनी नाभी पर सरसों का तेल लगाएं. रोजाना ऐसा करें. ऐसा करने से होंठ कभी नहीं फटेंगे. 

* खीरे से भी फटे होंठों को मुलायम बनाया जा सकता है. रात को सोने से पहले खीरे का रस लगाएं. अब रातभर इसे ऐसा ही रहने दें. सुबह आप देखेंगे कि होंठ मुलायम और पिंक होंगे. 

फ़टी एड़ियों को भी ठीक करती है ग्रीन टी

चेहरे की सुंदरता को ख़त्म करते हैं ये दाग, अपनाएं घरेलु नुस्खे

बदलते मौसम के साथ आपके गले को झेलनी पड़ती है कई समस्या, ऐसे करें बचाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -