इमली का बीज रोक सकता है पीरियड्स में होने वाली ज्यादा ब्लीडिंग
इमली का बीज रोक सकता है पीरियड्स में होने वाली ज्यादा ब्लीडिंग
Share:

हमारे शरीर की बहुत सी बिमारियों का इलाज घरेलु किया जा सकता है. बहुत सी ऐसी बीमारी होती है जिससे आप घर पर ही इलाज कर सकते हैं. कुछ फलो और सब्जियों से ज़्यादा उनके बीज हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होते है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही फल और सब्जियों के बीजो बारे में बताने जा रहे है जो हमारी सेहत के लिए बहुत ज़्यादा फायदेमंद होते है. यानि घर के इन सब्जी और फलों से आप अपना इलाज कर सकते हैं. 

* आपको कब्ज़ की शिकायत है तो आम के बीज को सुखाकर इसका पाउडर बनाकर सुबह खाली पेट गर्म पानी के साथ इसका सेवन करे. इसका सेवन करने से आपके पेट को आराम मिलेगा और आपको कब्ज से राहत मिलेगी.

* पौष्टिकता से भरपूर कटहल के बीज वजन कम करने में सहायक होते है. कटहल के बीजों को रात को भिगोकर सुबह के समय इनका सेवन करने से भूख ना लगने की समस्या में आराम मिलता है.

* पीरियड्स में ज़्यादा ब्लडिंग की समस्या है तो इमली के बीजों को पीसकर इनका पाउडर बना लें, इसके बाद इसका सेवन पीरियड्स के दौरान करे.ऐसा करने से पीरियड्स सही हो जाते है.

* वजन कम करने के लिए अनार के बीज का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. इसके अलावा अनार के बीज  कई और त्वचा संबंधित समस्याओं से राहत दिलाने में भी सहायक होते है.

प्रेगनेंसी के दौरान करना पड़ता है सफर, तो रखें सावधानियां

भूख न लगने की समस्या अब ऐसे होगी हल

गेंदे के फूल आपकी सेहत में दे सकते हैं ये आराम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -