देसी इलाज से दूर होगा आपका सरदर्द, नहीं लेनी होगी दवाई
देसी इलाज से दूर होगा आपका सरदर्द, नहीं लेनी होगी दवाई
Share:

सिर दर्द एक आम समस्या हो गई है. घर में हो या फिर बाहर जॉब करते हों दिनभर की किचकिच में आपका सर दर्द होना आम बात ही है. बहुत से लोग सर दर्द से छुटकारा पाने के लिए दवाओं का भी सेवन करते है पर अधिक मात्रा में इन दवाओं के इस्तेमाल से हमारे शरीर को बहुत सारे साइड इफेक्ट्स हो सकते है. इसलिए जब भी सर दर्द हो तो दवाओं की जगह इन देसी इलाज को अपनाएं जिससे आपका सरदर्द तुरंत ठीक हो जायेगा साथ ही आपको कोई नुकसान भी नहीं होगा. 

सिर दर्द के लिए करें ये उपाय:

* अगर आपके सिर में तेज दर्द हो रहा हो तो इससे आराम पाने के लिए थोड़े से लौंग के पाउडर में थोड़ा सा सेंधा नमक मिलाकर पेस्ट बना ले. अब इस पेस्ट को हलके गर्म दूध के साथ मिलाकर पियें.

* लहसुन एक औषधी के रूप में काम करता है. सर दर्द की समस्या में लहसुन की कुछ कलियों को पीसकर उसका रस निकाल ले. इस रस का सेवन करने से सिर दर्द में आराम मिलता है.

* कभी कभी तनाव के कारन भी सर दर्द की समस्या हो सकती है. इससे छुटकारा पाने के लिए सरसो के तेल को हल्का गर्म करके गर्दन, सिर और कंधों की मालिश करें.

* अगर आपको लम्बे समय से सिर दर्द की समस्या है तो नियमित रूप से सुबह खाली पेट में एक सेब पर नमक लगाकर खाने से आराम मिलता है. सेब खाने के बाद एक गिलास गुनगुना दूध पी लें.

इन फलों के छिलकों को ऐसे ले सकती हैं इस्तेमाल में, जानिए इसके फायदे

सफर के दौरान होती है उलटी तो इन चीज़ों का करें सेवन

प्राइवेट पार्ट की इचिंग को इन घरेलु तरीकों से भी कर सकते हैं दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -