अपनी कोहनी के कालेपन से हो रहे हैं शर्मिंदा तो इस तरह करें दूर
अपनी कोहनी के कालेपन से हो रहे हैं शर्मिंदा तो इस तरह करें दूर
Share:

हमारे शरीर में कुछ हिस्से ऐसे होते हैं जो अक्सय खुले होने के कारण ख़राब हो जाते हैं. जैसे बात करें हमारे घुटनों और कोहनी की तो जल्दी ही काले हो जाते हैं जिसके कारण आपकी खूबसूरती में रुकावट आ जाती है. इन्हें साफ करने के लिए आप कई तरह के उपाय अपनाते हैं लेकिन आपको कोई फायदा नहीं होता. ऐसे में जरूरत होती हैं कोहनी के कालेपन से छुटकारा पाने के लिए कुछ घरेलू नुस्खों को अपनाने की. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ नुस्खें लेकर आए हैं जो आपको मदद करेंगी. 

* नारियल का तेल
नारियल का तेल में नींबू के रस को मिला कर इस्तेमाल करने से कोहनी का कालापन तेजी से दूर होता है. इस मिक्सर में एक चम्मच नारियल तेल और आधा चम्मच नींबू को जूस मिलाना चाहिए. साथ ही इसे लगाने के बाद करीब 20 मिनट तक लगा रहने दें और फिर धो ले.

* नींबू
नींबू के साथ शहद का भी प्रयोग किया जा सकता है. इसमें एक चम्मच शहद के साथ एक नींबू को मिलाकर प्रभावित स्थान पर लगाना चाहिए. इसके बाद इसे 20 मिनट बाद साफ पानी से धो ले.

* दही
एक चम्मच सिरका और थोड़ा सा दही लें. इस पेस्ट को अपनी कोहनी पर लगाएं और कुछ समय के लिए सुखने के लिए छोड़ दे. इसके बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. इसके बाद मॉश्चराइजर का प्रयोग करें. इस प्रयोग को रोज तीन से चार सप्ताह करें.

* बेकिंग सोडा
एक चम्मच बेकिंग सोडा और दूध को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें. इससे पेस्ट से कोहनियों को साफ करें. कुछ मिनटों तक इस प्रक्रिया को करने के बाद इसको गुनगुने पानी से धो लें. इस प्रक्रिया को हर दूसरे दिन अपनाएं.

स्किन को चमकाना चाहते हैं ये ड्रिंक्स आपके लिए हैं फायदेमंद

अब बिना दर्द के ही निकलेंगे हाथों के बाल, ये हैं टिप्स

सफर में उल्टी आपको भी कर सकती है शर्मिदा, अपनाएं ये तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -