अब पहन पाएंगे शार्ट ड्रेसेस, नहीं दिखेंगे काले घुटने
अब पहन पाएंगे शार्ट ड्रेसेस, नहीं दिखेंगे काले घुटने
Share:

अक्सर देखा गया हैं कि एक उम्र के बाद महिलाओं की स्किन ढीली पड़ने लग जाती हैं जो घुटनों के कालेपन की वजह बनने लगती हैं. ऐसे में अगर आप शॉर्ट्स पहनते हैं तो आपके लुक के लिए अच्छा नहीं होता. घुटनों का कालापन आपको शर्मिंदा भी कर सकता है. आज हम कुछ ऐसे उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से घुटनों के कालेपन से निजात पाया जा सकता हैं. इन घरेलु तरीकों से आप घुटनों को भी साफ़ कर सकते हैं. 

दूध और बेकिंग सोडा
1 चम्मच बेकिंग सोडा में एक चम्मच दूध मिलाइए ओर इस पेस्ट को अपने घुटनों पर लगा कर स्क्रब की तरह रगड़िए. ओर उसके बाद पानी से धो लीजिये. इस तरीके को हर दूसरे दिन दोहराएं. जब तक कि घुटनों पर जमा कालापन दूर न हो जाए.

नींबू 
नींबू में मौजूद विटामिन सी न सिर्फ बॉडी के लिए फायदेमंद होता है बल्कि यह सौंदर्य को निखारने में भी मदद करता है. अगर आपके घुटने काले हैं तो आप इन पर नींबू रगड़ सकती हैं. इसकी खास बात ये है कि आपको इसके लिए अलग से समय निकालने की भी कोई जरूरत नहीं है. आप जब चाहें घुटनों पर नींबू रगड़ें और थोड़ी देर बाद टिश्‍यू पेपर से घुटनों को साफ कर लें.

हल्दी, दूध और शहद
हल्‍दी और दूध त्‍वचा की रंगत निखारने का सबसे अच्‍छा नुस्‍खा है. एक चम्मच हल्दी, 2 चम्मच दूध और 1 चम्मच शहद को मिला लीजिये. फिर इस पेस्ट को घुटने पर लगाकर 2 मिनट तक मालिश करें. फिर 15 से 20 मिनट तक लगाकर रखने के बाद पानी से धो लीजिये. हफ्ते में 2 से 3 बार ऐसा करें, घुटने बिल्‍कुल साफ हो जाएंगे.

अखरोट का पाउडर
नारियल तेल और अखरोट के पाउडर को समान मात्रा में मिलाकर घुटनो पर लगाएं और अच्छे से स्क्रब करें. फिर पानी से धो लें. ये नेचुरल स्‍क्रबर है. जो घुटनों की त्‍वचा की रंगत को निखारने में मदद करता है. पर ध्‍यान रहे कि इसे हल्‍के हाथ से करें. वरना घुटनों की त्‍वचा छिल सकती है.

हर रोज़ ना करें चेहरे को स्क्रब, जानिए सही समय

नाखूनों को सुंदर बनाने के लिए अपनाने 2 आसान टिप्स

करना चाहते हैं Hair Straightening तो अपनाएं सुरक्षित घरेलु उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -