घी से बनेंगे आपके बाल काले और स्मूथ, ऐसे करें उपाय

घी से बनेंगे आपके बाल काले और स्मूथ, ऐसे करें उपाय

सफ़ेद बाल किसी को पसंद नहीं. आजकल बदलती लाइफस्टाइल के कारण बाल भी काफी सफ़ेद होते जा रहे हैं. इससे युवा काफी परेशान रहते हैं. लेकिन कलर करने की जगह आप कुछ ऐसे नुस्खेव को भी आज़मा सकते हैं जिससे आपके बालों को कोई नुकसान भी नहीं होगा और आपके बाल भी हेल्दी रहेंगे. आज हम आपको ऐसी ही टिप्स या घरेलु नुस्खे बताने जा रहे हैं. इसे कोई भी इस्तेमाल कर सकता है जिसके बाल सफ़ेद हो रहे हों. आइये जानते हैं वो टिप्स.  

आँवला: यह सफ़ेद बालो को दूर करने का आसान और घरेलू उपाय हैं. आंवले को काट कर इसे अच्छी तरह से सूखा ले. अब इन टुकड़ों को मसल कर पाउडर बना ले. अब रोजाना इस पाउडर को नारियल तेल में मिलाकर बालों में लगाए.

करी पत्ते: करी पत्ता में मौजूद तत्व सर की अच्छे से सफाई कर उसे पोषण प्रदान करते रहने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता हैं. सिर पर इस्तेमाल करने के लिए पहले नारियल के तेल में कुछ करी पत्ते उबाल लें. अब इस तेल के रोज़ाना इस्तेमाल से सिर की समस्याओं से छुट्कारा मिल सकता है.

शहद और अदरक: अदरक को किस कर एक चम्मच शहद में मिलाए. यह सफ़ेद बालों का कारगर इलाज हैं. इसके रोजाना इस्तेमाल से सफ़ेद बालों से छुटकारा मिल सकेगा.

नारियल तेल एवं निम्बू: नारियल के तेल को त्वचा के लिए सबसे अच्छा माना जाता है. नारियल का तेल लें और इसे नींबू के रस के साथ अच्छे से मिलाएं. आप चाहे तो इस मिश्रण को हल्का सा गरम भी कर सकते हैं. रोजाना इसके प्रयोग से बालों का सफ़ेद होना रुक जाता हैं.

घी: सफ़ेद बालों की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए यह एक बेहतरीन उत्पाद है. शुद्ध घी को हफ्ते में दो बार बालों में लगाने से फायदा मिलता है.  कुछ हफ़्तों के बाद ही आपको बालों की गुणवत्ता में अंतर दिखाई देने लगेगा.

सब्जियों के साथ ये फल भी खाएं, तभी रहेगा आपका हार्ट हेल्दी

वैक्सिंग कराने के बाद होती परेशानी तो ये है इलाज

दांतों की सफाई से लेकर जूतों की बदबू तक को दूर करता है बेकिंग सोडा