अब घर पर बिना खर्च ही करें चेहरे का ब्लीच
अब घर पर बिना खर्च ही करें चेहरे का ब्लीच
Share:

चेहरे की सुन्दरता बढाने और उसे आकर्षक दिखाने के लिए आपको बहुत सी चीज़ों की जरूरत पड़ती है. लेकिन आप बार बार पार्लर ही जाती है और इसमें काफी सारा खर्च भी होता है. इसमें से एक है चेहरे के अनचाहे बालों को छिपाने के लिए ब्लीचिंग, जिसे अधिकतर महिलाऐं पार्लर जाकर कराना पसंद करती हैं. ये बहुत महंगा भी होता है और हर कोई इससे बचना चाहता है.  इसलिए आज हम आपके लिए लेकर आए हैं घर के बने कुछ ब्लीच जो आपका खर्चा भी बचाए और पार्लर से अच्छी रंगत लाए.  

* दूध और बेसन 
एक साफ कटोरी लें और उसमें 3 चम्मच बेसन और 5 चम्मच कच्चा दूध डालें. इसमें कुछ बूंदें ताज़े नींबू के रस की भी डालें. अब एक चुटकी हल्दी डालें. हल्दी ज़्यादा नहीं डालनी वरना इससे त्वचा पर पीला रंग चढ़ जाएगा. इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. इसके सूखने के बाद साफ पानी से चेहरा धो लें. रोज़ इस पैक को लगाने से चेहरे की चमक बढ़ती जाएगी.

* पुदीने का ब्लीच 
पुदीने की ताज़ी पत्तियां लें और उसमें थोड़ा सा पानी मिलाकर ब्लेंड कर लें. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और 30 मिनट तक के लिए छोड़ दें. सामान्य पानी से चेहरा धो लें. रोज़ इस्तेमाल करने पर इस पेस्ट से चेहरे की रंगत भी साफ होती है.

* गुलाब जल और टमाटर का ब्लीच 
पहले टमाटरों को ब्लेंड करके उनका पल्प तैयार कर लें. अब इस पल्प में एक चम्मच गुलाब जल मिलाएं और एक चम्मच नींबू का रस डालें. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद चेहरे को पानी से धो लें. रोज़ इस पेस्ट को लगाने से कुछ ही हफ्तों के अंदर आपको फर्क नज़र आने लगेगा.

अब बेझिझक पहन सकती हैं बिकिनी, नहीं दिखेगा बट का कालापन

चेहरे से डेड स्किन निकालने के लिए करें कॉफ़ी का इस्तेमाल

चमकदार बालों से दूसरों को इम्प्रेस करना चाहती हैं ट्राई करें ये चीज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -