मुहासो की समस्या से है परेशान तो ये घरेलु नुस्खा देगा निजात
मुहासो की समस्या से है परेशान तो ये घरेलु नुस्खा देगा निजात
Share:

अक्सर किशोरावस्था में मुहासो की समस्या शुरू होकर काफी सालों तक परेशान करती है। कई महिलाओं में तो यह समस्या तीन-चार वर्षों में दूर हो जाती है, लेकिन कुछ में 30-35 वर्ष की उम्र में भी होता रहता है। कुछ युवतियों को छोटे तो कुछ को बड़े-बड़े पस और दर्द वाले मुंहासों की समस्या  होती है। इसे अधिक हाथों से छेड़ने, नोचने से दाग या त्वचा पर गड्ढे से बन जाते हैं, इसलिए ऐसा करने से बचना चाहिए।आज हम आपके साथ शेयर कर रहे है कुछ घरेलु नुश्खे जैसी आप इसे निजात प् सकती है 

 आई ड्रॉप: क्या आपको मालूम है कि आप जिस आई ड्रॉप का इस्तेमाल आंखों में करती हैं, उसे पिंपल्स पर भी लगा सकती हैं। इससे मुंहासों में होने वाली जलन और  दर्द से छुटकारा मिल सकता है। जब भी आपको मुंहासों पर जलन या दर्द हो, तो आई ड्रॉप लगा दें।

पेपरमिंट :पेपरमिंट का पेस्ट तैयार कर लें। चेहरे पर जहां भी मुंहासे हुए हैं, वहां पेपरमिंट पेस्ट को अच्छी तरह से अप्लाई करें। थोड़ी देर सूखने के लिए रख दें। इसके बाद चेहरा धो लें। इससे पिंपल्स गायब होने लगेंगे।

नीम का पेस्ट: नीम का पेस्ट मुंहासों से राहत दिलाता है। नीम की पत्तियों को पीस लें। इसमें थोड़ा सा पानी मिलाकर चेहरे पर अप्लाई करें। मुंहासे कम होने लगेंगे, जब आप इसका इस्तेमाल लगातार करेंगी।

जायफल और मिल्क मिक्स: जायफल पाउडर को दूध में मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। पिंपल्स पर इस पेस्ट को अच्छी तरह से लगाएं। पेस्ट सूख जाए, तो पानी से चेहरे को धो लें। इसे आप रात में चेहरे पर अप्लाई करके सो सकती हैं।

बदलते मौसम में जब हो पीलिया का प्रहार तो ये घरेलु नुस्खे देंगे साथ

पेट में गैस बनना या पेट फूलना नहीं है कोई आम समस्या, ऐसे करे इसका घरेलु इलाज

वीकेंड में हैंगओवर को ख़तम करने के लिए काम आएंगे ये घरेलु नुस्खे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -