वीकेंड में हैंगओवर को ख़तम करने के लिए काम आएंगे ये घरेलु नुस्खे
वीकेंड में हैंगओवर को ख़तम करने के लिए काम आएंगे ये घरेलु नुस्खे
Share:

वीकेंड्स में दोस्तों के साथ पार्टी और लाटेनिघत ड्रिंक्स ने यदि आपका हैंगओवर बढ़ा दिया है तो ऐसे में वीकडेस स्टार्टस होने के पहले जरुरी है उससे उतारना वैसे तो शराब पीने के बाद हैंगओवर होना लाजमी है लेकिन हैंगओवर आपकी पूरी दिनचर्या को भी उल्टा-पुल्टा कर सकता है। हैंगओवर उतारने के लिए कुछ लोग नींबू पानी पीते हैं लेकिन इससे लीवर को नुकसान पहुंचता है। आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है कुछ टिप्स जिसकी सहायता से आप हैंगओवर उतार सकते हैं ,

इसके लिए सबसे असरदार तरीका है संतरे का रास जी हाँ संतरे के रास या जूस से तुरंत हैंगओवर उतरता है इसमें मौजूद विटामिन सी उल्टी और मितली से भी राहत देता है। इसके अलावा हैंगओवर उतारने के लिए कॉफी का नुस्खा भी लोकप्रिय है। एक कप कड़क कॉफी से आपका हैंगओवर गायब हो सकता है। एक बार में ही कॉफी पीने की जगह थोड़े-थोड़े देर के अंतराल में आधा-आधा कप कॉफी पीएं। ये सुस्ती दूर करके सिरदर्द से राहत देता है।

ध्यान देने वाली बात ये है की खली पेट ज्यादा न पिए और शराब के हैंगओवर से बचने के लिए शराब पीने से पहले कुछ केले खा लें। इसमें मौजूद पोटेशियम और कार्बोहाइट्रेट आपके शरीर को रिहाइड्रेट रखता है। शराब का नशा दूर करने के लिए अदरक वाली चाय पीएं। इससे सिरदर्द से राहत मिलेगा। ये पेट में उठने वाले मरोड़ से राहत देकर शराब को हजम करने में मदद करेगा। या फिर दही से बनी लस्सी भी हैंगओवर उतारने में आपकी मदद कर सकता है। हैंगओवर उतारने के लिए ये जरूर ट्राई करें। नारियल पानी पीकर भी आप जल्द से जल्द हैंगओवर उतार सकते हैं।

अंडे की छिलके की ये घरेलु उपाय यक़ीनन नहीं जानते होंगे आप, कई समस्याओ का ये है समाधान

घर में नहीं दिखेगा कॉकरोच का नामोनिशान, ये घरेलु नुस्खे करेगे ऐसा उपाय

जानकार हो जायेंगे हैरान,बालो में यूज होने वाला कंडीशनर भी कर सकता है यह काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -