रुसी से है परेशान, ये है दूर करने का घरेलु तरीका
रुसी से है परेशान, ये है दूर करने का घरेलु तरीका
Share:

ठण्ड शुरू होते ही शुरू हो जाती है बालो में रुसी की समस्या इससे निजात पाने के लिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है एक बेहतरीन होम रेमेडीज  जो न सिर्फ आपको रुसी से छुटकारा देगी बल्कि ये आपके बालो को बना देगी सिल्की और चमकदार।  बालों की रूसी आपको अक्सर शर्मिंदा करती है? इस समस्या का रामबाण इलाज आप ही के घर में छिपा है। इसे भगाने के लिए आंवले का तेल बड़ा ही फ़ायदेमंद है। इसमें विटामिन सी भरपूर मात्रा में है जो आपके बालों को मज़बूती देने के साथ काले और घने भी बनाता है। साथ ही रूसी, बालों का झड़ना, सफ़ेदी, आदि को भी कम करता है।

इसे बनाने के लिए आप बाजार से आंवले का तेल खरीद लें। याद रखें बोतल के पीछे की पट्टी को पढ़ना। जिसमें सबसे ज़्यादा मात्रा में आंवला हो, वही तेल लें। अब तुलसी के 10 पत्ते इस तेल में पीसकर डालें। इस पैक को अपने बालों और स्कैल्प पर अच्छे से लगा लें।करीबन एक घंटे तक इसे लगाए रखें। फ़िर बालों को शिकाकाई से धोलें। रूसी को दूर रखने के लिए इस पैक का इस्तेमाल हर हफ्ते एक बार करें। देखना रूसी कैसे दुम दबाकर भागती है!

इस पैक को लगाने के पहले इन बातो का ध्यान दे की ये पैक तुरंत तैयार कर तुरंत बालो पर लगा ले इससे पहले से बना कर बालो पर नहीं लगाना है साथ ही ये भी ध्यान देने वाली बात है की इससे बालो पर १ घण्टे के  लिए लगाकर छोड़ दे फिर शिकाकाई से धो ले शिकाकाई एक बहुत ही अच्छा क्लीन्ज़र माना जाता है। 

पुरुषो को सदा जवान दिखने के लिए अपनाए ये टिप्स

whiteheads को करे दूर इन ब्यूटी टिप्स के साथ

घर पर संतरे के छिलके का ऐसे करे इस्तेमाल, नहीं पड़ेगी ब्यूटी प्रोडक्ट्स की जरुरत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -