घर पर deodorant बनाने का घरेली तरीका, जाने
घर पर deodorant बनाने का घरेली तरीका, जाने
Share:

आज हम आपके साथ शेयर करने जा रह है एक बेहद ही आसान और इफेक्टिव होम रेमेडीज जो है घर पर डिओडोरेंट बनाने की।  लोग डिओडरेंट का इस्तेमाल सबसे ज़्यादा करते हैं। लेकिन खुशबू फैलाने वाले डिओडरेंट में जो केमिकल होता है वह त्वचा के लिए कितना नुकसानदेह होता है, क्या आपको पता है! इनके इस्तेमाल से त्वचा पर रैशेज़ या दाग बन सकते हैं। इन सबसे बचने के लिए अगर आप घर पर नैचरल डिओडरेंट बनाना चाहते हैं तो टी ट्री असेन्शियल ऑयल इसका अच्छा विकल्प बन सकता है। यह तेल आपको फ्रेश तो रखता ही है साथ ही इसका एन्टीसेप्टिक और एन्टी बैक्टीरियल गुण दुर्गन्ध पैदा करने वाले बैक्टीरिया को पनपने से रोकता है।

बनाने की विधि : इससे बनाने केलिए आपको दो बड़े चम्मच पानी में दो बूंद टी ट्री असेन्शियल ऑयल डालकर अच्छी तरह से मिला लें।इसके बाद आप इस सोल्युशन को स्प्रे के बोतल में भी रख सकते हैं। सिर्फ इस्तेमाल करने के पहले अच्छी तरह से हिला लें। इस सोल्युशन को अंडरआर्म और गर्दन के नीचे स्प्रे या मसाज़ करें।

ध्यान देने वाली बात ये है की इससे आप बहुत ज्यादा समय के लिए स्टोर नहीं कर सकते है इसके लिए स्टोर करने के लिए आपको फ्रिज की जरुरत नहीं होंगी और अगर आप चाहे तो इसे फ्रिज में भी स्टोर कर सकते है लेकिन ये याद रखे इसकी शेल्स लाइफ २ महीने से ज्यादा नहीं होगी इसलिए एक बार में इतना सलूशन ही तैयार करे जीतन ाकि आप २ महीने में इस्तेमाल कर के ख़तम कर सके। खुशबू फैलते रहे।  

यहाँ दूल्हा टॉयलेट के साथ सेल्फी लेकर 51 हजार जीत सकता है, जाने

बालो को जड़ से स्ट्रांग बनाएगा ये देसी नुस्खा, जाने

डार्क सर्कलस को कम करने के लिए अपनाए ये घरेलु नुस्खा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -