इनर थाई स्किन का कालापन इस तरह करें दूर

इनर थाई स्किन का कालापन इस तरह करें दूर

इनर थाई की त्वचा का काला होना एक आम समस्या है. लेकिन अगर ऐसे में आप कुछ शॉर्ट पहनते हैं तो आपको दिक्क्त होती हैं, यानि इससे आप शर्मिंदा भी हो सकते हैं. त्वचा पर बहुत ज्यादा पसीना आने, सूर्य की हानिकारक यूवी किरणों के कारण, केमिकल युक्त हानिकारक स्किन प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल के कारण, बिकनी एरिया के आसपास की त्वचा पर शेव करने के कारण और हार्मोन्स का बैलेंस बिगड़ने आदि के कारण इनर थाई की त्वचा काली हो जाती है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से आप इसका कालापन दूर कर सकते हैं.  

1.एलोवेरा- 
एलोवेरा त्वचा के लिए बेहद लाभकारी होता है. यह एंटी-ऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है और मृत कोशिकाओं को साफ करने में मदद करता है. इनर थाई की त्वचा पर 30 मिनट तक एलोवेरा जेल लगाकर रखें और फिर हल्के गर्म पानी से धो लें जिससे त्वचा का कालापन दूर होता है.

2.योगर्ट- 
योगर्ट में ब्लीचिंग गुण होते हैं जो कि इनर थाई के कालेपन को दूर करने में मदद करता है. इनर थाई पर योगर्ट लगाकर 20 मिनट तक रख लें और फिर हल्के गर्म पानी से त्वचा को धो लें.

3. नींबू-
नींबू में विटामिन सी और ब्लीचिंग गुण होते हैं जो कि त्वचा के कालेपन को दूर करने में मदद करते है. इसके लिए नींबू में शहद मिलाकर इनर थाई कि त्वचा पर 30 मिनट तक लगाकर रखें और फिर हल्के गर्म पानी से त्वचा को धो लें.

4. ओटमील- 
ओटमील में एक्सफोलिएट गुण होते हैं जो कि मृत कोशिकाओं को साफ करने में मदद करते हैं. इसका इस्तेमाल करने के लिए एक कटोरी में ओटमील, टमाटर का रस मिलाकर पेस्ट बना लें और इनर थाई की त्वचा पर हल्के हाथों से स्क्रब करें. सप्ताह में 3-4 बार ऐसा करने से फायदा होता है.

चेहरे को रंगत को समान बनाएंगे ये घरेलु नुस्खे

कई बिमारियों को दूर करता है प्याज का रस

फैशन और ब्यूटी के लिए काफी फायदेमंद है चारकोल