बस दो दिन में होंटो के कालेपन को दूर कर गुलाबी बना देगा ये घरेलु नुस्खा ......
बस दो दिन में होंटो के कालेपन को दूर कर गुलाबी बना देगा ये घरेलु नुस्खा ......
Share:

अगर आपके होंठ भी काले हैं और आप इन्हें  गुलाबी करना चाहते हैं। तो इनपर बाजार में मिलने वाले लिप बाम और स्क्रब का प्रयोग करने की जगह आप नीचे बताए गए स्क्रब का प्रयोग करें। ये स्क्रब आप आसानी से घर में बना सकते हैं और इन स्क्रब को होंठों पर लगाने से  होंठ एकदम मुलायाम और गुलाबी हो जाएंगे।

चावल:चावल की मदद से भी होंठों के काले पन को दूर किया जा सकता है। आप थोड़े से चावल लेकर उन्हें अच्छे से पीस लें। फिर इसके अंदर आप वेसिलीन डालकर स्क्रब तैयार कर लें। इस स्क्रब को आप होंठों पर 3 मिनट तक रगड़ें। ऐसा करने से होंठों पर जमा कालापन दूर हो जाएगा और होंठ चमकने लग जाएंगे और एकदम मुलायम भी हो जाएंगे।

चुकंदर: चुकंदर को सेहत के लिए लाभदायक माना जाता है और इसे खाने से शरीर में खून की कमी नहीं होती है। वहीं चुकंदर का रंग गुलाबी होता है और इसे होंठ पर लगाकर होंठों को प्राकृतिक तरीके से  गुलाबी किया जा सकता है। चुकंदर को सूखाकर आप इसका स्क्रब तरह कर लें और रोज इस स्क्रब को अपने होंठों पर लगाएं। इस स्क्रब को होंठों पर लगाने से होंठ गुलाबी हो जाएंगे।

इस तरह से तैयार करें स्क्रब आप एक चुकंदर को काट कर धो लें और इसे कुछ दिनों के लिए धूप में रख दें। जब ये अच्छे से सूख जाए तो इसे पीस कर एक पाउडर तैयार कर लें। इसके बाद चीनी को मोटा-मोटा पीस लें और उसमें ये पाउडर मिला दें। इस स्क्रब को डब्बे में बंद करके रख दें। वहीं जब आप ये स्क्रब इस्तेमाल करें तो इसमें ग्लिसरीन डाल दें और इसे होंठों पर रगड़ लें। हल्के हाथों से इस स्क्रब को दो मिनट का होंठों पर रगड़े और फिर पानी की मदद से इसे साफ कर दें। इसे साफ करते ही आपके होंठों पर गुलाबीपन आ जाएगा जो कि लंबे समय तक रहेगा।
 ऊपर बताई गई चीजों के अलावा आप रोज रात को सोने से पहले अपने होंठों पर बादाम का तेल भी लगाया करें। बादाम के तेल में विटामिन ई होता है जो कि त्वचा को गोरा कर देते है और होंठों की त्वचा सदा मुलायम भी बनीं रहती है।

कांच के बर्तनो में नए हीरे सी चमक लाने के लिए अपनाये ये आसान घरेलू उपाय, जाने

सब्जियों को लम्बे समय तक बिना फ्रिज के फ्रेश रखने के लिए अपनाये ये घरेलु टिप्स , जाने

किचन के फ्रिज से आ रही बदबू को हटाने के लिए अपनाये ये आसान टिप्स , जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -