घरेलु तरीकों से कम कर सकते हैं अपने ब्रैस्ट का साइज

घरेलु तरीकों से कम कर सकते हैं अपने ब्रैस्ट का साइज

आपका ब्रेस्ट साइज आपकी पूरी पर्सनालिटी को बदल सकता है. इसलिए ब्रेस्ट का सही आकार होना जरूरी है. बाद या छोटा आकार आपकी पर्सनालिटी अच्छी नहीं दिखता. इसलिए जरूरी है कि आप ध्यान रखें कि आपकी ब्रेस्ट का आकार आपके शरीर के बनावट के अनुसार हो. हालांकि कुछ महिलाओं का ब्रेस्ट साइज शरीर की बनावट के मुकाबले ज्यादा होता है जिससे उनकी छवि खराब दिखने लगती है. लेकिन इसके लिए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है बल्कि इसके लिए आप कुछ घरेलु तरीके भी अपना सकते हैं.  

मेथी के बीज का पेस्ट:
मेथी का बीज आपकी मांसपेशियों को टाइट रखने में मदद करता है. मेथी के बीज के पेस्ट के इस्तेमाल से आपका ब्रेस्ट साइज कम हो जाएगा. मेथी को रातभर पानी में भीगो कर छोड़ दें. अगले दिन सुबह में उसका मोटा पेस्ट बना लें. अब उसे अपने ब्रेस्ट पर लगाकर 10-15 मिनट तक छोड़ दें. फिर उसे पानी से धो लें. इस प्रक्रिया को सप्ताह में 2 से 3 दिन तक करें.

ग्रीन-टी:
ग्रीन-टी ना सिर्फ आपके ब्रेस्ट साइज को कम करता है बल्कि आपके स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद होता है. ग्रीन-टी में कैटेचिंस होता है जो शरीर के फैट को कम करता है. तो रोजाना ग्रीन-टी पीने से आपका ब्रेस्ट साइज कम हो सकता है. 

फिश ऑयल:
फिश ऑयल में ओमेगा-3 फैटी एसिड होता है जो महिलाओं के ब्रेस्ट साइज को कम करने में मदद करता है. ये फैटी एसिड एस्ट्रोजेन की मात्रा को कम करता है जो ब्रेस्ट साइज बढ़ने का कारण होता है.

फ्लैक्ससिड वॉटर:
फ्लैक्ससिड ब्रेस्ट के एक्सट्रा फैट को बर्न करने में मदद करता है और साइज को भी कम करता है. इसमें ओमेगा-3 फैटी एसिड होता है जो आपके ब्रेस्ट साइज को कम करने के लिए जिम्मेदार होता है. 

छाछ और गुलाब जल से भी पा सकते हैं चमकती त्वचा

फिटकरी मसाज आपके चेहरे को बनाएगी दाग रहित

चेहरे की ग्लोइंग स्किन के लिए अपनाएं पपीते के बीज