गोरी और निखरी त्वचा पाना चाहती है तो एक बार बस लगा ले ये उबटन .....
गोरी और निखरी त्वचा पाना चाहती है तो एक बार बस लगा ले ये उबटन .....
Share:

गोरी और निखरी त्वचा कौन नहीं चाहता है ? हर किसी की चाहत होती है की उसकी स्किन ऐसी ही हो इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है एक घरेलु नुस्खा जो न केवल आपको देगा गोरी त्वचा बल्कि साथ में देगा निखार भी।  तो देर किस बात की है आइये जानते है इस नुस्खे के बारे में। ....

इस नुस्खे के लिए आपको अपनी स्किन में हल्दी और दूध का बना  फेस पैक लगाने की जरुरत होगी।  जी हाँ इस फेस पैक को हल्दी और दूध की सहायता से बनाया जाएगा।  हल्दी में पाया जाने वा एंटी बैक्टीरियल गुण चेहरे को साफ़ करने और टैनिंग को दूर करने में भी सहायक होता है।  वही दूध पोषण देने के साथ ही चेहरे को नरम और मुलायम बना देता है इसके इस्तेमाल से स्किन को पोषण और प्रोटीन दोनों मिलते है। 

इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको हल्दी की कुछ मात्रा में बेसन और दूध को मिलाना होगा।  इसके बाद इन तीनो को अच्छे से मिला ले. और फिर इसे साफ़ किये गए स्किन पर लगा ले।  इसे लगाने के बाद १० - १५ मिनट सूखने के लिए छोड़ दे और जब ये सुख जाए तो इससे पानी से धो ले।  

ध्यान रखे अगर आपकी स्किन पर कही कटा हो तो इस फेस पैक का एटमॉल उस हिस्से पर न करे क्युकी ऐसा करने से आपकी स्किन पर जलन महसूस हो सकती है।  

पहली बार हेयर कलर करने जा रही है तो ये खबर जरूर पढ़ ले ....

केले के छिलको के ये फायदे जान लेंगे तो इन्हे कभी फेकेंगे नहीं आप ....

आपकी खूबसूरती निखारने में बादाम तेल के इन फायदों के बारे में नहीं जानते होंगे आप ....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -