घर बैठे बेदाग़ और खूबसूरत स्किन पाने के लिए अपनाये ये ब्यूटी टिप्स
घर बैठे बेदाग़ और खूबसूरत स्किन पाने के लिए अपनाये ये ब्यूटी टिप्स
Share:

अपनी स्किन को फ्रेश और बेदाग़ बनाने के लिए जरुरी है इसकी प्रॉपर केयर करना , इसलिए आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है ऐसे ही नुस्खे जिसे फॉलो करने से आप भी पा सकते है ऐसी ही स्किन,  तो देर किस बात की है आइये जानते है इसका राज़। .....

- हायजीन पर ध्यान देना : फ्रेश और बेदाग़ स्किन पाने के लिए सबसे जरुरी है अपने हायजीन का विशेष ध्यान रखे।  इसके लिए सबसे ज्यादा जरुरी है की आप मेकअप ब्रशेस को समय समय पर साफ़ करते रहे साथ ही अपने हांथो को भी साफ़ रखे क्युकी हांथो से कीटाणु सीधे हमारे फेस तक पहुंच बनाते है और इससे हमारे स्किन को नुकसान पहुंचाता है।  

- मेकअप प्रोडक्ट का रखे ध्यान : आपकी स्किन केयर में उसे होने वाले प्रोडक्ट साथ ही मेकअप में इस्तेमाल किये जाने वाले प्रोडक्ट्स आपके स्किन को फायदों के साथ नुकसान भी पहुंचा सकते है अगर इन्हे सावधानी के साथ इस्तेमाल नहीं किया गया तो इसलिए ये बेहद ही आवशयक हो जाता है की इनके इस्तेमाल करने के पहले आप इसके इंग्रेडिएंट्स को जरूर पढ़ ले और आपकी स्किन टाइप के साथ सही प्रोडक्ट का ही इस्तेमाल करे।  

- टॉवल का इस्तेमाल : स्किन केयर में इस्तेमाल किये जाने वाले टॉवल की सफाई पर विशेष ध्यान दे और समय समय पर इसे गरम पानी से साफ़ जरूर करते रहे ऐसा करने से इसमें छुपे कीटाणु को मारा जा सकता है और आपकी स्किन को भी सेफ किया जा सकता है।  

दूध से ग्लोइंग स्किन पाने के ये उपाय नहीं जानते होंगे आप .....

सर्दियों में अपने मेकअप से हॉट अदाए बिखेरना चाहती है तो इन मेकअप टिप्स को जरूर जान ले ...

सर्दियों में भी बटर जैसी सॉफ्ट स्किन चाहती है तो इन चीज़ो का करे इस्तेमाल ......

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -