ढीली पड़ी त्वचा में कसाव लाने के लिए घर पर तैयार कर लगाए ये फेस मास्क ...
ढीली पड़ी त्वचा में कसाव लाने के लिए घर पर तैयार कर लगाए ये फेस मास्क ...
Share:

उम्र के साथ साथ हमारी त्‍वचा भी ढीली पड़ने लगती है, रूखी दिखने लगती है और उस पर बहुत सी झुर्रियां आ जाती हैं. इस चीज को हटाने के लिये आप घर पर ही फेस मास्‍क तैयार कर सकती हैं, जिससे त्‍वचा टाइट नजर आने लगेगी. तो आइए जानें त्‍वचा को टाइट बनाने वाले कुछ खास फेसमास्क के बारे में.

पत्‍तागोभी और शहद मास्‍क: पत्‍ता गोभी की पत्‍तियों का पेस्‍ट बना कर उसमें दही और शहद मिलाएं. अगर स्‍किन ड्राई है तो उसमें बदाम या औलिव औइल मिलाएं. इस पेस्‍ट को चेहरे पर 20 मिनट तक रहने दें और फिर हल्‍के गरम पानी से धो लें.

अंडा और दही:  1 अंडे में 1 चम्‍मच दही और आधा चम्‍मच चीनी मिलाइये. अंडे को फेंट कर उसमें ये सभी चीजें मिक्‍स करें और चेहरे पर लगाएं. जब चेहरा सूख जाए तब इसे धो लें.

पत्‍तागोभी और चावल: पत्‍तागोभी की दो तीन पत्‍तियों को पीस कर उसमें 2 चम्‍मच चावल का आटा मिक्‍स करें. फिर उसमें बादाम या औलिव औइल डाल कर चेहरे पर लगाएं. अगर चेहरा औइली है तो पैक में तेल ना मिलाएं. पत्‍ता गोभी की पत्‍तियां चेहरे से झुर्रियां मिटाती हैं.

एग वाइट मास्‍क: अंडे को फोड़ कर उसका सफेद भाग पीले वाले से अगल कर दें. फिर इसे सीधे अपने चेहरे पर लगा कर सुखा लें. बाद में हल्‍के गरम पानी से चेहरा धो लें. इसके अलावा आप अंडे में मुल्‍तानी मिट्टी, ग्‍लीसरीन और शहद मिला कर भी प्रयोग कर सकती हैं.

टमाटर का उपयोग स्किन की इन समस्याओ से छुटकारा पाने के लिए करेगा मदद ...

सवाली स्किन टोन होती है बेहद ख़ास इसे सवारने के लिए अपनाये ये मेकअप टिप्स,

बालो के स्वस्थ में दे ध्यान , रखे इन बातो का बिशेष ख्याल...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -