घर में जमी जिद्दी दागो को आसानी से चुटकी में इन उपायों से हटाए ....
घर में जमी जिद्दी दागो को आसानी से चुटकी में इन उपायों से हटाए ....
Share:

घर में किसी भी चीज़ में पढ़े जिद्दी दाग को हटाने के लिए सिरका बेहद ही सरल और आसान उपाय है हर घर में सिरका अलग-अलग इस्तेमाल के लिए मौजूद होता है. सिरके का इस्तेमाल अचार, चटनी और खाने की कई चीजों में तो आप करते ही होंगे. लेकिन किचन से हटकर भी इसके तमाम फायदे हैं. यहां हम आपको सिरके के कुछ ऐसी टिप्स के बारे में बताएंगे, जो घर संवारने और खूबसूरती निखारने में आपकी खूब मदद करेंगे.

चीटियों को भगाने के लिए सिरका करें इस्तेमाल: क्या आपको पता है कि चीटियों को सिरका अच्छा नहीं लगता. अगर घर में चीटियां हैं तो कोनों में सिरके और पानी को बराबर मात्रा में मिलाकर छिड़क दें. कुछ ही देर में चीटियां आपका घर खाली करके भाग जाएंगी.

 

फर्श और फ्रिज की सफाई के लिए इस्तेमाल करें सिरका: पानी और सफेद सिरके का घोल फर्श, फ्रिज और रसोई की अलमारियों को साफ करने में बहुत मददगार होता है. हालांकि इसे संगमरमर या ग्रेनाइट के फर्श पर इस्तेमाल न करें. इसके अलावा फ्रिज से खराब खाने की बदबू हटाने में भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है

उबालते समय अंडा न फटने में मदद करेगा सिरका: कई घरों में अंडा नियमित तौर पर प्रयोग होता है. इनको उबालते समय गरम पानी में थोड़ा सिरका मिला दिया जाए तो अंडे में क्रैक नहीं आता है और इस तरह अंडे का सफेद हिस्सा फैलता भी नहीं है.

जिद्दी दाग हटाने के लिए बेस्ट है सिरका: अक्सर हमारे कपड़े पसीने के दाग की वजह से खराब हो जाते हैं. हल्के रंग के कपड़ों के साथ ऐसा खासतौर पर होता है. कपड़े धोने से पहले इन दागों पर स्प्रे करने वाली बोतल से सिरका छिड़कें. दाग आसानी से गायब हो जाएंगे.

फूलों को तरोताजा रखने में मदद करता है सिरका: गुलदस्ते में फूलों को ज्यादा देर तक तरोताजा रखना मुश्किल होता है. इनको देर तक फ्रेश बनाए रखने में सिरका काम आएगा. फूलदान के पानी में एक चम्मच सफेद सिरका डाल देंगे तो फूल देर तक ताजे रहेंगे.

रेफ्रीजिरेटर में फ़ूड स्टोर करने का सही तरीका नहीं जानते होंगे आप ....

घर ने धुप नहीं आती हो तो इन कारगार तरीको से बढ़ा सकते है रोशनी ...जाने

कौकरोच और छिपकली की आपके घर से छुट्टी करने के लिए अपनाये ये घरेलु टिप्स ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -