सिर्फ इन दो इंग्रेडिएंट्स की मदद से आप प् सकती है निखरी और बेदाग़ स्किन....
सिर्फ इन दो इंग्रेडिएंट्स की मदद से आप प् सकती है निखरी और बेदाग़ स्किन....
Share:

आज के समय की व्यस्तता को देखते हुए बहुत ज्यादा वक्त लेने वाले तरीके अपनाने के लिए वक्त की कमी पड़ जाती है। ऐसे में चेहरे को दमकता हुआ और गोरा बनाए रखने के लिए वही स्किन केयर टिप्स कारगर साबित होते हैं, जिन्हें अपनाना बहुत आसान है।  इसके लिए आपको चाहिए घर में आसानी से मिल जाने वाली सिर्फ दो चीजें, हल्दी और दही। इन दोनों इंडिग्रेंड्स से आपको मिलेगा बेहद गोरा और सुंदर चेहरा। चाहें बात चेहरे के सन टैन से दूर करने की हो या फिर दाग-धब्बों को साफ करने की, ये आसान सा नुस्खा आपके लिए बहुत काम का है। सिर्फ यही नहीं, चेहरे के अनचाहे बालों को भी दूर करने के लिए यह बहुत अच्छा है। तो आइए जानते हैं कि हल्दी और दही को किस तरह से इस्तेमाल करना है। 

विधि :एक कटोरी में एक बड़ा चम्मच दही लें और इसमें एक चुटकी हल्दी मिला लें। अब इसमें आपको आधा चम्मच शहद मिलाना है। आखिर में इस मिश्रण में डालें एक चम्मच मसूर की दाल का पाउडर। अब आप इन सभी चीजों को अच्छी तरह से मिला लीजिए। इन सामग्रियों को मिलाने पर आपको एक गाढ़ा सा पेस्ट तैयार हो जाएगा। ये मिश्रण आपके चेहरे के लिए बेहतरीन स्क्रब का काम करेगा। 

इसके साथ ही चेहरे को फेसवॉश से साफ करने के बाद इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा लीजिए। इस लेप को लगाने के बाद 2-3 मिनट चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें। उसके बाद इस लेप को सूखने के लिए छोड़ दीजिए। जब यह पूरी तरह से सूख जाए तो ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लीजिए। आपको एक बार यह लेप लगाने के बाद चेहरे में फर्क साफ नजर आएगा। चेहरे पर ग्लो बढ़ जाएगा और आपकी त्वचा बेदाग और खिली-खिली नजर आएगी। तो जरूर ट्राई करें ये आसान टिप और सर्दियों में अपने चेहरे का ग्लो बरकरार रखें। 

मस्कारा लगते समय अक्सर हो जाती है ये गलतिया, इन्हे इन घरेलु टिप्स से करे फिक्स ...

रात भर में मिलेगी स्पॉट लेस स्किन, जब लगाएगी घर पर बना ये फेस मास्क.....

घर पर चोट लगने पर इन किचन इंग्रेडिएंट से करे तुरंत उपचार ......

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -