रात भर में मिलेगी स्पॉट लेस स्किन, जब लगाएगी घर पर बना ये फेस मास्क.....
रात भर में मिलेगी स्पॉट लेस स्किन, जब लगाएगी घर पर बना ये फेस मास्क.....
Share:

वैसे तो बाजार में ऐसे बहुत सारे कौस्मैटिक प्रोडक्ट्स आते हैं जो खासतौर पर त्वचा को रिपेयर करने के लिए होते हैं। मगर, इनका असर ज्यादा देर के लिए नहीं टिक पाता है। ऐसे में बेशक आपकी त्वचा रिपेयर हो जाए लेकिन त्वचा पर जो दाग रह जाते हैं वह या तो जानें में बहुत समय लगाते हैं या फिर वह हमेशा के लिए बने रह जाते हैं। यह आपके चेहरे की खूबसूरती को खराब करते हैं। अगर आप चाहती हैं कि आपकी त्वचा सुंदर और बेदाग हो तो आपको घरेलू उपायों की ओर विचार करना चाहिए। आपको आज हम एक ऐसा ही फेस पैक बताएंगे जिसे अगर आप चेहरे पर रातभर लगाए रखती हैं तो आपको कुछ ही समय में एकदम क्लीयर और स्पॉटलेस स्किन मिल जाएगी। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि आपको यह फेस मास्क कैसे तैयार करना है। 

आवश्यक सामग्री 

1 ग्रीन टी बैग 
1 छोटा आलू 

बनाने की विधि : सबसे पहले आपको गरम पानी में ग्रीन टी बैग को डाल कर रखना है और इसके बाद आपको 10 मिनट के लिए इस पानी को फ्रिज के अंदर रख कर ठंडा करना है। इसके बाद आप आलू को छील कर कद्दूकस करें और उसके रस को निकाल कर एक तरफ रख दें। अब आलू के रस में 2 बड़ा चम्मच ग्रीन-टी वॉटर डालें और अच्छे मिक्स करके इसे चेहरे पर लगाएं। इस पानी को केवल चेहरे पर ही नहीं बल्कि गले पर भी लगाएं। यह आपको रात में सोने से पहले करना है और इसे लगा कर आपको सो जाना है। अगली सुबह आपको चेहरे को साफ पानी से धो लेना चाहिए। ऐसा अगर आप रोज करती हैं तो हफ्तेभर में ही आपको त्वचा पर मौजूद दाग लाइट होते नजर आएंगे। धीरे से यह दाग गायब भी हो जाएंगे 

आपको बता दें कि ग्रीन टी एक बहुत ही अच्छी एंटीऑक्सीडेंट है। यह आपकी त्वचा के लिए सुरक्षा कवच की तरह काम करती है। खासतौर पर जब आप धूप में जाती हैं तो आपकी त्वचा की कोशिकाओं को नुकसान पहुंचता है मगर ग्रीन टी में मौजूद एंटी ऑक्सीडेंट्स आपकी त्वचा को सुरक्षित रखते हैं। इसमें इंफ्लेमेटरी पॉपर्टीज भी होती हैं। इससे त्वचा विभिन्न प्रकार के संक्रमाणों से बची रहती हैं। इतना ही नहीं ग्रीन टी में एंटी एजिंग प्रॉपर्टीज भी होती हैं।

घर पर चोट लगने पर इन किचन इंग्रेडिएंट से करे तुरंत उपचार ......

घर पर हांथो पैरो की देखभाल के लिए अपनाये ये टिप्स .....

चेहरे से मुहासे हटाने के लिए अपनाये ये टिप्स ......................

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -