प्रेंगनेंसी के बाद पेट पर बन गए हैं निशान तो लगाए नारियल का तेल

प्रेंगनेंसी में बच्चे की ग्रोथ के साथ यूट्रस का साइज बड़ा हो जाता है। जी हाँ और ऐसा होने पर हार्मोनल चेंजेज और स्किन में खिंचाव की वजह से महिलाओं के पेट पर निशान बन जाते हैं। जी दरअसल डिलवरी होते ही 3 से 4 सप्ताह के बाद तक ये दाग प्रॉमिनट रहते है और अगर सही देखभाल कर लें तो ये धीरे-धीरे खत्म हो जाते हैं। इसी के साथ अगर समय रहते इसकी केयर ना की जाए तो ये काले दाग लंबे समय तक रहते हैं। अब आज हम आपको बताते हैं कुछ घरेलू उपाय जिसको अपनाने से डिलीवरी के कुछ समय के बाद ही स्किन में होने वाले काले धब्बे गायब हो जाएंगे। आइए बताते हैं।

चंदन लेप- चंदन स्किन में निखार लाने के लिए एक बहुत ही अच्छा आयुर्वेदिक लेप है। ऐसे में पेट के कालेपन को दूर करने के लिए आप चंदन को घिसकर दूध के साथ मिलाकर अपने पेट पर लगाएं। जब ये सूख जाए तो पानी से धो लें। ऐसा हफ्ते में तीन-चार बार जरुर करें।

एलोवेरा जेल- आप एलोवेरा जेल को रोज दो बार पेट पर लगाएं और थोड़े समय के बाद धो लें। जी हाँ क्योंकि ऐसा करने से पेट की त्वचा सॉफ्ट होगी और दाग धब्बे कम होगें।

खीरे का रस- खीरे में भरपूर मात्रा में पोटेशियम, बायोटीन, विटामिन ए,बी आदि पाया जाता है जो पेट की त्वचा से कालेपन को हटाने का काम करता है।

मुश्किल में फंसे राहुल रॉय, निर्माता ने लगाया पैसे नहीं लौटाने का आरोप

आलू का रस- काली त्वचा से छुटकारा पाने के लिए आलू के रस को निकालें और इसे कुछ देर के लिए पेट पर लगा के छोड़ दें।

नारियल का तेल- महिलाएं अगर डिलीवरी के बाद रोज पेट पर नारियल तेल से मालिश करें तो पेट के कालेपन को दूर किया जा सकता है।

बादाम का तेल- बादाम का पाउडर दूध में मिलाएं और इसे रोज पेट पर लगाएं। वहीं इसके सूखने पर इसे धो लें, बदाम में भरपूर मात्रा में विटामिन ई होता है जो त्वचा को निखारता है।

किचन में आफताब ने जलाई थी श्रद्धा की फोटोज, किये बड़े चौकाने वाले खुलासे

मुस्लिमों के भी हैं भगवान श्री राम ? फारूक अब्दुल्ला का बड़ा बयान

देबीना बनर्जी ने शेयर की अपनी दूसरी बेटी की फोटो

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -