अगर हो गया है वायरल तो आज ही करें यह घरेलू उपाय
अगर हो गया है वायरल तो आज ही करें यह घरेलू उपाय
Share:

आज के समय में इंसान को वायरल होना कोई बड़ी बात नहीं है. हर तीसरा व्यक्ति वायरल का शिकार हो जाता है. ऐसे में वायरल शरीर के कई अंगों को प्रभावित कर सकता है जैसे आंत, फेफड़े, वायु मार्ग और अन्‍य कई हिस्‍से. वैसे वायरल में सामान्‍य तौर पर बुखार की शिकायत होती है और इसके अलावा सिरदर्द, बहती नाक, गले में सूजन, आवाज बैठना, खांसी, मांसपेशियों में दर्द, पेट में दर्द, डायरिया और/अथवा उल्‍टी जैसी शिकायतें हो सकती हैं. वहीं इन सभी के कारण लोगों को कई दवाइयां लेनी होती है लेकिन आप चाहे तो आप इसके लिए घरेलू उपाय भी आजमा सकते हैं. जी हाँ, आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ घरेलू उपाय जो आप आजमाकर वायरल को भगा सकते हैं.

नींबू - अगर आपको वायरल है तो नींबू को बीच में से काट लें और फिर इस टुकड़े से पैरों के तलों पर मसाज करें. इसी के साथ आप चाहें तो नींबू के इस कटे हुए टुकड़े को जुराबों में डालकर सारी रात पहनकर रख सकते हैं. ऐसा करने से आपका वायरल खत्म हो जाएगा.

लहसुन - अगर आपको वायरल है तो अंकुरित लहसुन ले सकते हैं. आप इस पर शहद लगाकर भी खा सकते हें और इसके अलावा लहसुन की दो कलियों को दो चम्‍मच ऑलिव ऑयल में मिलाकर इसे गर्म कर लें और इससे अपने पैरों के तलों में मसाज करें.  इसी के साथ अपने पैरों को सारी रात के लिए लपेटकर रखें. ऐसा करने से आपको लाभ होगा.

बालों में हुए डेंड्रफ से हैं परेशान तो अपनाए यह आसान घरेलू टिप्स

आपके होंठ गुलाब जैसा बना देंगे यह दो घरेलू उपाय

आपके होंठ गुलाब जैसा बना देंगे यह दो घरेलू उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -