नए जूते-चप्पल से कट रहा है पैर तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे
नए जूते-चप्पल से कट रहा है पैर तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे
Share:

आप सभी जानते ही होंगे अक्सर नई चीज लेने का हर किसी को शौक होता है लेकिन जब वही चीज मुसीबत बनने लगे तो दिमाग खराब हो जाता है। जी हाँ और  ऐसा ही कुछ नए खरीदी चप्पल के साथ होता है। जी दरअसल इसे पहनते ही यह पैरों को काटने लगते हैं। ऐसे में हम सभी का दिमाग खराब हो जाता है क्योंकि इससे चलने-फिरने में समस्या होने लगती है। देखते ही देखते पैरों में छाले आने लगते हैं और कभी-कभार तो दर्द बर्दाश्त से बाहर हो जाता है। अब हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे तरीके जिनके जरिए आप इस दर्द से छुटकारा आसानी से पा सकेंगे। जी हाँ, आइए जानते हैं।

टूथपेस्ट- टूथपेस्ट जले कटे पर इस्तेमाल होने वाली औषधीय चीज है। जी हाँ और किसी भी घाव पर इसका इस्तेमाल करने से राहत मिलती है। जी दरअसल इसमें पाया जाने वाला बेकिंग सोडा, मैंथॉल, पैरॉआक्साइड आपके घाव भरने में बहुत ही फायदेमंद साबित होंगे।


एलोवेरा- जैसे ही पांव में घाव लगता है तो बहुत ही जलन होती है। जी हाँ और आप इस समस्या से निजात पाने के लिए पैरों पर एलोवेरा लगा सकते हैं क्योंकि इसके इस्तेमाल से भी आपको पैरों में हुए घाव और दर्द से बहुत ही जल्दी छुटकारा मिल सकता है।

शहद- शहद भी आपके शरीर के घाव भरने में बहुत ही फायदेमंद होता है। जी दरअसल इसमें घाव को भरने के गुण पाए जाते हैं और यह आपको किसी भी दर्द से राहत दिलाने में मदद करेगा। वैसे आप शहद में जैतून का तेल मिलाकर घाव पर इस्तेमाल कर सकते हैं।


चावल का आटा​- आप घाव को भरने के लिए चावल के आटे का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। जी दरअसल यह आपके पैरों की डेड स्किन को भी साफ करने में बहुत ही फायदेमंद होता है। इसी के साथ आप चावल के आटे में थोड़ा सा पानी मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें और उसे जख्म या चोट वाली जगह पर लगाएं। वहीं जब पेस्ट सूख जाए तो उसे गुनगुने पानी से धो लें।

 नारियत का तेल- यह आपके पैरों की त्वचा को मॉइश्चराइज करने के अलावा जलन भी कम करेगा।

घर के बाहर लगवा रहे हैं नेमप्‍लेट तो रखे इन बातों का ध्यान वरना हो जाएंगे बर्बाद

भूल से भी मंदिर में न रखें ऐसे फूल वरना घर में बढ़ेगा तनाव

गर्मी के दिनों में होती है पेट संबंधी परेशानियां, इन घरेलू नुस्खों से मिलेगी निजात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -