उड़न छू हो जाएंगे स्ट्रेच मार्क्स
उड़न छू हो जाएंगे स्ट्रेच मार्क्स
Share:

शरीर पर पढ़ने वाले स्ट्रेच मार्क्स हमारी अपीयरेंस पर बुरा प्रभाव डालते हैं. प्रैगनैंसी में महिलाओं के पेट के आसपास अकसर स्ट्रैच मार्क्स उभरना आम बात है, जो पेट को भद्दा बना देते हैं. अक्सर वेट गेन करने पर हमारी स्किन मसल्स के हिसाब से नहीं बढ़ती जिसके कारण भी पतले लाल या सफेद रंग के उभरे हुए निशान पेट, छाती और जांघों के निचले हिस्सों पर दिखने लगते हैं. जिम जाकर एक्सरसाइज से मसल्स में बढ़ोतरी के कारण भी स्ट्रैच मार्क्स का सामना करना पड़ता है.

स्ट्रेच मार्क्स को हटाने के लिए कैमिकल पील,रिल्यूम लेजर और कार्बोक्स थेरैपी जैसे क्लीनिकल उपचार मौजूद हैं लेकिन आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिन्हें अपनाकर आप इन स्ट्रेच मार्क्स से छुटकारा पा सकती हैं. गरम पानी में 2 चम्मच शहद मिला कर बाथ लेने से त्वचा की नमी लौटती है. टमी पर सीधे ही शहद लगा कर नहाने के दौरान मसाज करने से भी लाभ मिलता है. ऐलोवेरा को पीस कर पेस्ट बना लें. उस पेस्ट को प्रैगनैंसी के दौरान त्वचा पर लगाएं.

इस से आप की स्किन पर स्ट्रैच मार्क्स नहीं उभरेंगे. विटामिन ई और जैतून के तेल से मसाज करने पर भी स्ट्रेच मार्क्स से निजात मिलता है. आप जितना ज्यादा पानी पियेंगे उतना ही आपकी स्किन ग्लो करेगी और छोटी मोटी स्किन प्रोब्लेम्स इन्ही से दूर हो जाती है. अपनी डाइट में ग्रीन वैजिटेबल, फिश, लिवर औयल, बींस वगैरह शामिल करें. आप मार्केट में मिलने वाले स्ट्रैच मार्क्स प्रिवैंशन लोशन भी प्रयोग कर सकती हैं लेकिन प्रोडक्ट्स हमेशा अच्छी कंपनी के ही यूज करिये ताकि आपको बेहतर रिजल्ट मिल सके.

हर मौसम में इस्तेमाल करना चाहिए ये ब्यूटी प्रोडक्ट

प्यार में चलती रहती है थोड़ी सी खटपट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -