पलकों से नहीं छूटता Eyeliner तो आपके काम आएँगे ये घरेलू नुस्खे
पलकों से नहीं छूटता Eyeliner तो आपके काम आएँगे ये घरेलू नुस्खे
Share:

शादी में जाना हो या किसी पार्टी में लड़कियां सबसे अधिक तैयार होती हैं। किसी भी फंक्शन में मेकअप महिलाओं की पहली पसंद होता है और वह बिना मेकअप के किसी भी जगह जाने के बारे में नहीं सोच सकती। लड़कियां मेकअप में गालों के फाउंडेशन से लेकर आंखों के आईलाइनर तक हर चीज पर खास ध्यान देती हैं। जी हाँ और आंखों में इस्तेमाल होने वाला आईलाइनर भी उनके लुक को निखारता है। हालाँकि जब वही आईलाइनर आंखों में फैल जाता है तो सारी खूबसूरती खराब हो जाती है। वैसे आप बिना पानी के भी आईलाइनर साफ कर सकती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आप आईलाइनर को साफ कर सकती हैं। आइए जानते हैं।

आईलाइनर को गुलाब जल से साफ करें- आईलाइनर को साफ करने के लिए आप गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकती हैं। जी दरअसल मेकअप हटाने के लिए गुलाब जल काफी उपयोगी माना जाता है। आप अपने आईलाइनर को साफ करने के लिए पहले दो कॉटन बॉल को गुलाब जल में भिगो दें। उसके बाद कॉटन बॉल को आईलाइनर पर हल्के से लगाएं और 5 मिनट के लिए छोड़ दें। अब इसके बाद बस रुई की मदद से गुलाब जल को साफ कर लें।

नारियल के तेल से साफ करें- आप आईलाइनर को साफ करने के लिए भी नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। जी हाँ क्योंकि यह आपकी आंखों को पोषण देने का भी काम करेगा। इसी के साथ डार्क सर्कल्स को दूर करने के लिए भी यह काफी फायदेमंद माना जाता है। इसका इस्तेमाल करने के लिए एक टिशू पेपर लें और उस पर नारियल की 2-3 बूंदें डालें। फिर उसी टिश्यू पेपर से अपने आईलाइनर को पोंछ लें।

होममेड मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल करें- आप घर पर ही मेकअप रिमूवर बना सकती हैं। जी हाँ और मेकअप रिमूवर बनाने के लिए आप कच्चे दूध और बादाम के तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। इन दोनों चीजों को मिलाएं और फिर कॉटन बॉल की मदद से इसे अपनी आंखों पर लगाएं। इससे आईलाइनर साफ रहेगा।

बेबी शैम्पू का इस्तेमाल करें- आंखों से आईलाइनर हटाने के लिए आप बेबी शैंपू का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके इस्तेमाल से आंखों में दर्द नहीं होगा और लाइनर भी साफ हो जाएगा। आप बेबी शैंपू से अपनी आंखें धोने के लिए ठंडे पानी की जगह गर्म पानी का इस्तेमाल करें।

कोल्ड क्रीम का इस्तेमाल करें- लाइनर को साफ करने के लिए आप कोल्ड क्रीम का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। जी हाँ, आप कोई कोल्ड क्रीम लें और फिर उसे आंखों पर लगाएं।  आप कॉटन बालों की मदद से आंखों से क्रीम साफ करें। क्रीम से आपका आईलाइनर भी साफ रहेगा।

WhatsApp की तरह FB पर भी अब दोस्तों से छुपा सकेंगे स्टोरी, जानिए कैसे

चेहरे की झुर्रियां झट से हो जाएंगी गायब, लगाए इन पत्तियों का फेसपैक

ऑयली स्किन वालों के लिए सबसे असरदार है कच्चे आम के ये खास फेसपैक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -