पुराने से पुराने दाग को चुटकी में गायब कर देंगे ये घरेलू नुस्खे
पुराने से पुराने दाग को चुटकी में गायब कर देंगे ये घरेलू नुस्खे
Share:

आज के समय में लोगों को पुराने से पुराना निशान चेहरे पर लग जाता है और वह उसे हटाने की कोशिश में रहते हैं, हालाँकि वह उसके लिए कई उपाय करते हैं और सफल नहीं हो पाते लेकिन आज हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जो करके आप पुराने से पुराना निशान को चेहरे से या शरीर के किसी भी अंग से गायब कर सकते हैं। आइए आपको बताते हैं हम वो घरेलू उपाय।


नींबू का रस- नींबू को प्राकृतिक ब्लीच माना जाता है, जी हाँ और इससे चोट के निशान आसानी से मिट जाते हैं। इसका इस्तेमाल करने के लिए नींबू के रस में रूई को डुबोएं और जहां पर चोट का निशान है वहां पर अच्छे से रगड़ें। करीब 10 मिनट तक रगड़ने के बाद नींबू के रस को घाव के निशान पर ऐेसे ही लगा रहने दें। वहीं इसके बाद पानी से धो लें। कहा जाता है ऐसा रोजाना करने से कुछ ही दिनों में पुराने से पुराना चोट का निशान गायब हो जाएगा।

शहद- शहद निशान को मिटाने के लिए काफी मददगार होता है। इसका इस्तेमाल करने के लिए दो चम्मच शहद में दो चम्मच बेकिंग सोडा डालकर इसे अच्छे से मिक्स करें। वहीं इसके बाद इसे निशान वाली जगह पर लगाएं और ऊपर से तौलिया को गर्म पानी में भिगोकर निचोड़ लें और उसे निशान वाले स्थान पर रखें। ऐसा हर दिन करने से धीरे-धीरे निशान हल्का होने लगेगा।

प्याज का रस- प्याज का रस लें और निशान वाली जगह पर लगा लें। इसको कुछ देर के निशान पर लगे रहने दें और इसके बाद इसे पानी से धो लें। ऐसा करने के निशान जल्द ही ठीक हो जाएंगे।

आंवला- आंवला में विटामिन सी प्रचुर मात्रा में होता है और आंवला का पेस्ट लें और उसमें जैतून का तेल मिला लें। इसको घाव वाले निशान पर लगाने के बाद हल्के हाथ से मसाज करें। हर दिन ऐसा करने से घाव का निशान पर फर्क दिखने लगेगा।

बहरेपन को खत्म करते हैं यह 9 घरेलू नुस्खे

अचानक आ जाए चक्कर तो काम आते हैं ये घरेलू नुस्खे

देशभर में लागू होगा 'कॉमन ड्रेस कोड' ? हिजाब विवाद के बीच सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -