चेहरे पर कुदरती निखार पाने के लिए अपनाये ये घरेलु टिप्स, जाने
चेहरे पर कुदरती निखार पाने के लिए अपनाये ये घरेलु टिप्स, जाने
Share:

चेहरे पर दाग धब्बो से खूबसूरती पर असर पड़ता है और कई बार ताने भी सुनाने पड़ते है ऐसे में आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है कुछ ख़ास टिप्स जो पुराने समय से फॉलो किये जा रहे है ताकि स्किन से दाग धब्बो को मिटाकर चेहरे पर बेदाह निखार लाया जा सके , तो देर किस बात की है आइये जानते है इसके बारे में  .........................

चेहरे पर बेदाग़ निखार पाने के लिए सबसे पहले कच्ची हल्दी को अच्छे से धो लें और मिक्सी या सिलबट्टे में पीस लें। अब इस पीसी हुई हल्दी में सरसों का तेल मिलाएं। दोनों को अच्छे से मिक्स कर लें। इस लेप को आप नहाने से पहले चेहरे और पूरे शरीर पर लगाएं। लेप को कम से कम आधे घंटे तक शरीर पर लगे रहने दें। फिर मौसम के हिसाब से हल्के गर्म या ठंडे पानी से नहा लें। अब एक साफ तोलिये से चेहरा और शरीर साफ करें। नहाने के बाद आपका चेहरा और शरीर पीला दिखेगा, लेकिन कुछ देर बाद यह नार्मल दिखने लगेगा। इस लेप को लगातार नियम बनाकर लगाने से आपकी स्किन चमकदार होगी और उसके सभी दाग-धब्बे दूर हो जाएंगे।

इसके अलावा आपके खूबसूरती को और निखारने के लिए एक और ख़ास नुस्खा है हमारे पास और वो है नारियल पानी , जी हाँ , अगर आपके चेहरे पर दाग-धब्बे हैं और आपको झांइयों की शिकायत है तो नारियल पानी को चेहरे पर लगाएं। नारियल पानी को चेहरे और शरीर पर लगाकर आधे या एक घंटे के लिए छोड़ दें। फिर ठंडे पानी से नाहा लें। इससे चेहरे और शरीर के दाग-धब्बे दूर होंगे। अगर आपके चेहरे पर मुंहासे हैं तो भी नारियल पानी से चेहरा धोएं, इससे मुहांसे ठीक होंगे और उनके दाग भी नहीं रहेंगे। 

बिना दाग के आसानी से नेल पोलिश हटाने के लिए अपनाये ये आसान टिप्स ....

इंस्टेंट ग्लो के अलावा पपीते से मिलते है ढेर सारे ब्यूटी बेनिफिट्स , जाने

चेहरे की केयर करते हुए ऐसे हटाए मेकअप तो कम होगा नुकसान , जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -