बाल बनाते वक्त ना करें ये गलतियां, हो सकता है नुकसान

बाल बनाते वक्त ना करें ये गलतियां, हो सकता है नुकसान

हर लड़की को अलग-अलग हेयरस्टाइल बनाना अच्छा लगता है. इससे उन्हें ट्रेंडी लुक मिलता है. हर कोई चाहता है बाल अच्छे से बने और उन्हें कोई नुकसान ना हो. आज हम आपको इसी के कुछ टिप्स देने जा रहे हैं. यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से आप बाल बनाते हैं और हेयरस्टाइल बनाने के वक्त की जाने वाली आपकी कुछ गलतियों से बालों को नुकसान हो सकता है.  

बालों को टाइट बांधना
अगर आप भी पोनीटेल या ऐसी कोई हेयरस्टाइल बनाती हैं जिसमें बालों को बांधने की जरूरत होती है, तो ध्यान रखें कि बालों को कभी टाइट ना बांधें. टाइट बांधने की वजह से बालों की जड़ें कमजोर हो जाती हैं और इससे बाल टूटने लगते हैं.

हेयर प्रोडक्ट का ज्यादा इस्तेमाल
हेयरस्टाइल के वक्त कई बार आप अलग-अलग हेयर प्रोडक्ट का इस्तेमाल भी करती हैं. इससे आपको अलग लुक तो मिलता है, लेकिन इनमें मौजूद केमिकल की वजह से बालों को काफी कुछ झेलना पड़ता है. इसलिए इनका इस्तेमाल ज्यादा ना करें. जरूरत महसूस हो तभी इन्हें यूज करें.

बालों को अच्छी तरह ना सुलझाना
बिना बालों को अच्छी तरह सुलझाए हेयरस्टाइल बनाने की गलती ना करें. इससे ना सिर्फ आपका हेयरस्टाइल खराब नजर आएगा, बल्कि इसे बनाने के बाद ये और ज्यादा उलझ जाएंगे और टूटने लगेंगे. हमेशा अच्छी तरह कंघी करके ही हेयरस्टाइल बनाएं.

बॉबी पिन्स का गलत इस्तेमाल
अगर आप भी चाहती हैं कि आपका हेयरस्टाइल लंबे वक्त तक खराब ना हो, तो बॉबी पिन्स का सही तरीके से इस्तेमाल करें. इसके वेवी पार्ट को बाहर की तरफ रखने की बजाय अंदर की तरफ रखें और फ्लैट वाले हिस्से को बाहर रखें. इससे हेयरस्टाइल अपनी जगह पर अच्छी तरह टिका रहेगा.

सही हेयरस्टाइल ना चुनना
जरूरी नहीं कि जो हेयरस्टाइल दूसरों पर अच्छी लगे वो आप पर भी जंचें. हमेशा हेयरस्टाइल बनाने से पहले ये चेक कर लें कि क्या वो आप पर सूट करेगा. ट्रेंड के चक्कर में कोई भी हेयरस्टाइल बनाने की गलती ना करें.

मानसून में आती है आपको स्किन और बालों से जुड़ी परेशानियां, तुरंत पाएं निजात

स्किन-बालों और सेहत के लिए फायदेमंद है बादाम का तेल...

National Potato Day : खाने के अलावा बालों के लिए भी फायदेमंद है आलू, जानें लाभ