सिर्फ एक ही इस्तेमाल से चेहरे में ग्लो लाने के लिए चेहरे पर लगाए ये कोको - शहद फेस मास्क
सिर्फ एक ही इस्तेमाल से चेहरे में ग्लो लाने के लिए चेहरे पर लगाए ये कोको - शहद फेस मास्क
Share:

आज हम आपके लिए एक ऐसा मास्‍क लेकर आए है जिसे सिर्फ 1 बार लगाने से ही आप अपने चेहरे पर बदलाव महसूस कर सकती हैं। और इस मास्‍क की सबसे अच्‍छी बात यह है कि इसके लिए आपको बहुत ज्‍यादा पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं है और यह पूरी तरह से नेचुरल होने के कारण इसका कोई साइड इफेक्‍ट भी नहीं है। जी हां हम बात कर  और शहद के फेस मास्क की यह मास्क सुपर हाइड्रेटिंग/एंटी-एजिंग है और सिर्फ एक इस्‍तेमाल के बाद आपकी त्वचा को ग्‍लोइंग बना देगा। तो देर किस बात की आइए इस मास्‍क के बारे में जानें।

आज के समय में हर किचन में आपको कोको पाउडर आसानी से मिल जाएगा। लेकिन इसका इस्‍तेमाल स्किन केयर के लिए बहुत कम महिलाएं करती हैं। जबकि हैं। त्वचा में नमी, ग्लो और टाइट करने के लिए कोको पाउडर बहुत अच्छा होता है। कोको पाउडर एंटीऑक्‍सीडेंट से भरपूर होता है जो समय से पहले चेहरे पर आने वाली झुर्रियों को रोकता है। जी हां कोको पाउडर में कोकीन और थिअब्रामीन नामक तत्‍व पाये जाते है जो त्वचा में कसाव लाने के लिए बहुत उपयोगी होता है। अगर आपकी स्किन लूज है या आप अपनी स्किन पर ग्‍लो चाहती हैं तो आप कोको पाउडर का इस्‍तेमाल कर सकती हैं।

बेसन ब्रेकआउट से बचाता है, त्‍वचा को ग्‍लोइंग बनाता है। जी हां बेसन का इस्‍तेमाल हर घर की किचन में एक फूड के रूप में किया जाता है लेकिन आप इससे अपनी स्किन पर ग्‍लो भी ला सकती है। चेहरे पर मुंहासे हो या ड्राई स्किन या फिर चेहरे के ऑयल को कम करने के लिए आप बेसन का इस्‍तेमाल कर सकती है। इसके अलावा शहद त्‍वचा को मॉश्‍चराइज करता है और मुंहासों को रोकता है। 

मास्‍क के लिए सामग्री

कोको पाउडर- 1 चम्मच
बेसन- 1 बड़ा चम्‍मच 
शहद- 1 चम्‍मच

लगाने का तरीका : सभी चीजों को बाउल में लेकर अच्‍छे से मिक्‍स कर लें।फिर इस पेस्‍ट को चेहरे पर लगाकर, 15-20 मिनट के लिए चेहरे पर ऐसे ही छोड़ दें। फिर गुनगुने पानी से चेहरे को धो लें। फिर अपने फेवरेट मॉश्‍चराइजर का इस्‍तेमाल करें। इसे मास्‍क को एक बार लगाने से ही चेहरा ग्‍लोइंग दिखने लगता है।

अपने मेकअप के सामान को इन टिप्स की मदद से करे ऑर्गेनिस, हर चीज़ मिल जाएगी समय पर

अगर चेहरे पर कील मुहासे होते है तो मेकअप लगाने से पहले पढ़ ले ये टिप्स, आएगी बढे ही काम

न्यूड मेकअप लुक से आप भी पा सकती है सेलिब्रिटी लुक, बस फॉलो करे ये टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -