बार-बार आती है पेशाब तो अपनाएं ये घरेलू उपाय

आप सभी ने देखा होगा कई बार लोगो को बार बार पेशाब की समस्या होती है। जी हाँ, कई बार यूरिन क्लियर नहीं होता है और बार-बार पेशाब आने जैसा महसूस होता है। हालाँकि बार-बार टॉयलेट जाने की जरूरत पड़ती है तो ऐसे पेशाब में जलन होती है और कई बार ऐसा संक्रमण की वजह से होता है। जी दरअसल ऐसा होने पर जलन होने के साथ ही पेट के निचले हिस्से में दर्द होने जैसी समस्याएं भी आम है। हालाँकि संक्रमण के अलावा कई लोग पर्याप्त पानी नहीं पीते हैं उन्हें भी पेशाब में जलन होने की समस्या हो सकती है। तो आज हम आपको बताते हैं कि अगर आपको पेशाब में जलन है कौन से घरेलू उपाय अपनाए जा सकते हैं। आइए जानते हैं।

* अगर आपको पेशाब में जलन है तो लहसून का सेवन करे इसमें एंटीफंगल और एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं। जी दरअसल यह रोगाणुओं से लड़ने का काम करते हैं और इन्फेक्शन को दूर करते हैं।

* आपको बता दें कि फलों का मौसमी जूस पीना चाहिए और इसी के साथ में हरी सब्जियों का ज्यादा से ज्यादा सेवन करना चाहिए। जी दरअसल फल, जूस और हरी सब्जियां शरीर में पोषक तत्वों की कमी को पूरा करेंगे वाटर लेवल को बनाए रखेंगे।

* अगर यूरिन से जुड़े इंफेक्शन हो तो इसको दूर करने के लिए नियमित रूप से नारियल पानी का सेवन करें। जी दरअसल नारियल पानी कई सारे विटामिंस और मिनरल्स का नेचुरल सोर्स की साथ बॉडी को हाइड्रेट रखने का भी काम अच्छे से करती है। जी दरअसल नियमित रूप से नारियल पानी पीने से पेशाब में जलन नहीं होती बार-बार पेशाब करने की समस्या नहीं आती।

लकड़ी में कभी नही लगेगी दीमक अगर छिड़क दी ये चीज

छिपकली से हैं परेशान तो भगाने में काम आएँगे ये घरेलू नुस्खे

बिस्तर में छिपे हैं खटमल तो अपनाए ये 2 सबसे असरदार घरेलू नुस्खे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -